scriptहनी ट्रैप पर बोले गृह मंत्री बाला बच्चन, जल्द ही उजागर होंगे कई नाम, कोई नहीं बच पाएगा | home minister bala bachchan said some name revealed soon in honey trap | Patrika News
भोपाल

हनी ट्रैप पर बोले गृह मंत्री बाला बच्चन, जल्द ही उजागर होंगे कई नाम, कोई नहीं बच पाएगा

एसआईटी चीफ पर बोले बाला बच्चन, सीनियर अधिकारी होने के नाते राजेंद्र कुमार को दी गई जिम्मेदारी

भोपालOct 02, 2019 / 05:29 pm

Muneshwar Kumar

MP Home Minister Bala Bachchan

MP Home Minister Bala Bachchan

भोपाल/ हनी ट्रैप मामले में कमलनाथ ने प्रशासनिक सर्जरी की है। उसके बाद सवाल भी उठे कि दस दिन के अंदर ही एसआईटी के दो चीफ क्यों हटा दिए गए है। वहीं, एसआईटी चीफ बदले जाने पर मध्यप्रदेश के गृह मंत्री बाला बच्चन ने सफाई दी है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि जल्द ही इस मामले में कई नाम उजागर होंगे। दोषियों को यह सरकार कतई नहीं बख्शेगी, चाहे वो कोई भी हो।
दरअसल, मंगलवार को हनी ट्रैप मामले की जांच कर रहे एसआईटी चीफ समेत कई पुलिस अधिकारियों का तबादला किया गया है। इसमें एसआईटी चीफ संजीव शमी को हटाकर राजेंद्र कुमार को बनाया गया है। सरकार की तरफ से तर्क दिया गया है कि संजीव जूनियर अधिकारी थे। संजीव शर्मी 1993 बैच के अधिकारी हैं जबकि राजेंद्र कुमार 1985 बैच के अधिकारी हैं। बाला बच्चन ने कहा कि राजेंद्र कुमारी डीजी लेवल के अधिकारी हैं।
कोई बच नहीं पाएगा
मीडिया से बाद करते हुए गृह मंत्री बाला बच्चन ने कहा कि सारे पहलुओं को कवर करते हुए इस मामले की जांच की जाएगी। वहीं, इसमें शामिल कोई भी बच नहीं पाएगा। डीजी लेवल के अधिकारी को इसमें शामिल कर सरकार ने अपना मकसद साफ कर दिया है। इस पूरे मामले में दूध का दूध और पानी का पानी करूंगा। किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं होगा और न ही इस मामले में कोई पॉलिटिक्ल प्रेशर है।
किसी का प्रभाव नहीं चलेगा
गृह मंत्री बाला बच्चन ने कहा कि ये कमलनाथ की सरकार है। यहां किसी का प्रभाव नहीं चलता है। अगर प्रभाव चलता तो फिर आरोपियों के खिलाफ एफआईआर ही नहीं होती। पलसिया थाने में दर्ज एफआईआर के आधार पर ही इस मामले की जांच की जा रही है। हर बिंदुओं पर जांच की जा रही है। सरकार निष्पक्ष जांच के लिए ही अब डीजी स्तर के अधिकारी को लगाया है।
एसआईटी को लेकर था विवाद
दरअसल, मध्यप्रदेश पुलिस द्वारा हनी ट्रैप मामले के लिए गठित एसआईटी शुरू से ही विवादों में था। इसके पहले चीफ सीआईडी आईजी श्रिनिवास वर्मा थे। उन्हें हटा संजीव शमी को बनाया गया। उसके बाद ही सवाल उठने लगे थे। डीजीपी पर साइबर क्राइम की डीजी पुरुषोत्तम शर्मा ने सवाल उठाया था। बाद में विवाद बढ़ा तो सीएम कमलनाथ ने मामले में हस्तक्षेप कर नाराजगी जाहिर की। उसके बाद मंगलवार को संजीव शमी को हटा राजेंद्र कुमार को एसआईटी का चीफ बना दिया गया।

Home / Bhopal / हनी ट्रैप पर बोले गृह मंत्री बाला बच्चन, जल्द ही उजागर होंगे कई नाम, कोई नहीं बच पाएगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो