scriptमेधावी विद्यार्थियों का हुआ सम्मान, विद्यार्थी बोले और बेहतर प्रयास करेंगे | Honor students, respected students and speak well | Patrika News
भोपाल

मेधावी विद्यार्थियों का हुआ सम्मान, विद्यार्थी बोले और बेहतर प्रयास करेंगे

कलचुरी सेना ने किया 100 से अधिक प्रतिभाशाली विद्यार्थियों का सम्मान, नैना, अगस्त्य भी हुए

भोपालJul 18, 2018 / 08:20 am

Rohit verma

Honor students

मेधावी विद्यार्थियों का हुआ सम्मान, विद्यार्थी बोले और बेहतर प्रयास करेंगे

भोपाल. कलचुरी सेना की ओर से मंगलवार देर शाम को ओल्ड सुभाष नगर स्थित शक्ति मंदिर परिसर में विद्यार्थी प्रतिभा समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह में 10 वीं और 12 वीं की परीक्षा में 75 प्रतिशत या उससे अधिक अंक लाने वाले प्रतिभाशाली बच्चों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में बहुमुखी प्रतिभा के धनी नैना और अगस्त्य जायसवाल भी शामिल हुए। उन्होंने भी विद्यार्थियों का हौसला बढ़ाया।

इस मौके पर सम्मानित होने वाले विद्यार्थियों ने समाज की इस पहल की सराहना की और कहा कि आगे वे और बेहतर प्रयास करेंगे, ताकि समाज का नाम रोशन करे। कार्यक्रम में उपस्थित सहकारिता राज्य मंत्री विश्वास सारंग ने प्रतिभावान बच्चों को सम्मानित किया।

इस मौके पर उन्होंने विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दी। इस मौके पर राष्ट्रीय बालसंत शैलेंद्र कृष्ण शास्त्री, कलचुरी सेना के प्रदेश अध्यक्ष कौशल राय, महिला प्रदेशाध्यक्ष मंजू श्री बाकरिया, पार्षद कल्पना राय, महिला प्रदेश प्रभारी कल्पना राय सहित बड़ी संख्या में समाज के लोग उपस्थित थे।

पढ़ाई में हांसिल की महारत
इस सम्मान समारोह में नैना जायसवाल और अगस्त्य जायसवाल को भी सम्मानित किया गया। ये दोनों ही विलक्षण प्रतिभा के धनी है, और पढ़ाई में महारत हांसिल कर रिकार्ड बनाए हैं। नैना अभी 18 वर्ष की ही हैं और पीएचडी कर रही हैं।

इससे पहले नैना ने 8 साल की उम्र में 10वीं और 10 साल की उम्र में इंटरमीडिएट कर लिया था। नैना ने 13 साल की उम्र में स्नातक और 15 साल की उम्र में स्नातकोत्तर की डिग्री हासिल कर ली थी। उन्हें राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई अवार्ड मिले हैं।

इसी प्रकार उनका छोटा भाई अगस्त्य 11 साल की उम्र में 12वीं कक्षा उत्तीर्ण करने का रिकार्ड बना चुके हैं। वह सामान्य ज्ञान के प्रश्नों के उत्तर उतनी ही तेजी से देते हैं जितनी तेजी से प्रश्नकर्ता प्रश्न पूछते हैं। वह दोनों हाथों से तेजी से लिखकर हैरान कर देने वाला प्रदर्शन भी बखूबी कर लेते है।

Home / Bhopal / मेधावी विद्यार्थियों का हुआ सम्मान, विद्यार्थी बोले और बेहतर प्रयास करेंगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो