scriptपति-पत्नी एक साथ करें ये काम तो अद्भुत बन जाएगा आपका दिन | Husband and wife do this work together, it will be a wonderful day | Patrika News
भोपाल

पति-पत्नी एक साथ करें ये काम तो अद्भुत बन जाएगा आपका दिन

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पति-पत्नी को एक साथ एक दिन ऐसा काम करने के लिए प्रेरित किया है, जिससे उनका दिन वाकई में अद्भुत बन जाएगा। आईये जानते हंै वह कौन सा काम है।

भोपालMay 28, 2022 / 11:19 am

Subodh Tripathi

पति-पत्नी एक साथ करें ये काम तो अद्भुत बन जाएगा आपका दिन

पति-पत्नी एक साथ करें ये काम तो अद्भुत बन जाएगा आपका दिन

भोपाल. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हर दिन एक पौधा लगाकर अपने संकल्प और अभियान को पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं, उन्होंने हालही एक कार्यक्रम में पति-पत्नी को भी एक साथ मैरिज एनिवर्सरी एक पेड़ लगाने के लिए जागरूक किया है, ताकि वह दिन अद्भुत बन जाए, उनका कहना है कि हम पेड़ नहीं लगा रहे हम जिंदगी बचा रहे हैं, हम आने वाली पीढिय़ों के लिए धरती बचाने का धर्म निभा रहे हैं।


सीएम की यह बात सोशल मीडिया के माध्यम से भी लोगों को जागरूक कर रही है। आपको बतादें कि सीएम शिवराजसिंह चौहान ने हर दिन एक पौधा लगाने का संकल्प लिया था, जिसे 19 फरवरी 2022 को 1 साल पूरा हो गया है, इसके बावजूद भी वे लगातार पौधे लगा रहे हैं, चाहे जो परिस्थति हो या फिर कोई काम हो, वे हर दिन एक पौधा लगाने के अपने संकल्प को नहीं भूलते हैं, वे राजधानी में हो या कहीं बाहर वे जहां भी हो एक पौधा रोज जरूर लगाते हैं, उन्होंने पति-पत्नी को भी एनिवर्सरी के दिन एक पौधा लगाने के लिए प्रेरित किया है।

 

https://twitter.com/ChouhanShivraj/status/1530125920610099200?ref_src=twsrc%5Etfw

आपको बतादें कि सीएम ने 19 फरवरी 2021 को अमरकंटक में पत्नी साधना सिंह के साथ पौधरोपण कर इस अभियान की शुरुआत की थी। तभी से वे हर दिन एक पौधा लगा रहे हैं। कोरोना संक्रमित होने के बाद भी वे अपने संकल्प को पूरा करने से पीछे नहीं हटे और होम आइसोलेशन के दौरान भी उन्होंने सीएम हाउस के गार्डन में नियमित पौधरोपण किया था। तो आप भी रोज नहीं तो कम से कम अपने परिजनों के जन्म दिन, एनिर्वसरी व ऐसे दिन पर पौधे तो जरूर लगाएं, जो दिन आपके लिए अहम हो, ताकि वह दिन भी यादगार बन जाए।

Home / Bhopal / पति-पत्नी एक साथ करें ये काम तो अद्भुत बन जाएगा आपका दिन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो