scriptहैदराबाद में दरिंदों के एनकाउंटर पर राजधानी में कई जगह मना जश्न | hyderabad encounter celebration in mp | Patrika News
भोपाल

हैदराबाद में दरिंदों के एनकाउंटर पर राजधानी में कई जगह मना जश्न

छात्र-छात्राओं के साथ संगठनों और आम लोगों ने बांटी मिठाई,फोड़े पटाखे

भोपालDec 07, 2019 / 08:08 am

सुनील मिश्रा

Congress leader big statement after hyderabad rape case

कांग्रेस नेता का ऐलान, 20 लोगों की ऐसी सेना बनायेंगे जो रेप करने वालों को जिंदा जला देंगे

भोपाल/ हैदराबाद में हुए गैंगरेप के आरोपियों के एनकाउंटर के बाद राजधानी में भी छात्र-छात्राओं के साथ सामाजिक संगठनों ने कई जगह अपनी खुशी का इजहार किया। कहीं जश्न मनाया गया तो कहीं मिठाई बांटी गई। कई जगह पटाखे फोड़कर जश्न मनाया गया। कॉलेज छात्राओं ने सबसे ज्यादा खुशी जाहिर की।

शासकीय सरोजिनी नायडू गल्र्स कॉलेज, एमएलबी गल्र्स कॉलेज, महिला पॉलीटेक्निक, एमवीएम आदि कॉलेजों की छात्राओं ने हैदराबाद पुलिस को दरिंदों का खात्मा करने के लिए हैदराबाद पुलिस को बधाई दी। छात्राओं का कहना था कि गैंगरेप जैसे कृत्य करने वाले लोग विकृत मानसिकता के लोग होते हैं। ऐसे लोग समाज में रहने के काबिल नहीं हैं। उनके साथ ऐसा ही सलूक होना चाहिए।

हैदराबाद गैंगरेप के आरोपी यदि भागने में सफल हो जाते तो कल किसी और के साथ भी ऐसा अपराध कर सकते थे। इसलिए पुलिस का यह उचित कदम रहा कि उनका वहीं पर खात्मा कर दिया। हैदराबाद पुलिस के इस कदम से लड़कियों का मनोबल भी बढ़ा है और पुलिस के प्रति उनका विश्वास भी बढा है।

दीपक जला बांटी मिठाई

संस्कृति बचाओ मंच के सदस्यों ने भी एकत्रित होकर मंदिर में भगवान राम के समक्ष दीपक जलाए और मिठाई वितरित कर अपनी खुशी का इजहार किया। मंच के चंद्रशेखर तिवारी के अनुसार गैंगरेप जैसे संगीन अपराध करने वालों के साथ यही सलूक होना चाहिए। उन्हें समाज के हर क्षेत्र से बहिष्कृत किया जाना चाहिए।

पटाखे फोड़े

राजधानी के कंचन नगर की महिलाओं और बच्चों ने एकत्रित होकर एक-दूसरे को मिठाई खिलाई। रास्ते में निकलने वालों को भी इस खुशी में मिठाई वितरित की। इसके साथ बच्चों ने जमकर पटाखे फोड़े। इस अवसर पर मौजूद कॉलोनी की रितिका, वेदिता, नीलू, ममता वाष्र्णेय, वंदना देशपांडे, लक्ष्मी भावसार आदि ने हैदराबाद पुलिस के पक्ष में नारे भी लगाए। उनका कहना था कि पुलिस के कदम से पीडि़ता को तो न्याय मिला ही साथ देश की हर महिला का मनोबल भी बढा है।

Home / Bhopal / हैदराबाद में दरिंदों के एनकाउंटर पर राजधानी में कई जगह मना जश्न

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो