scriptIMD MP Weather Update : 62 घंटे बाद खत्म होगा सूखा,तांडव मचाएगी बारिश | imd mp weather update after 62 hours there will be heavy rain in many districts of mp | Patrika News
भोपाल

IMD MP Weather Update : 62 घंटे बाद खत्म होगा सूखा,तांडव मचाएगी बारिश

IMD MP Weather Update : मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में नया सिस्टम बनते नजर आ रहा है, नए सिस्टम के एक्टिव होते ही हवा का रुख बदलेगा। 15 अगस्त से एक बार फिर प्रदेश में बारिश के तांडव मचाने की उम्मीद है।

भोपालAug 13, 2023 / 10:15 pm

Shailendra Sharma

weather.jpg

,,

IMD MP Weather Update : मध्यप्रदेश में बादलों की बेरुखी से बढ़ी उमस और गर्मी से जल्द ही प्रदेशवासियों को राहत मिलने की उम्मीद है। बंगाल की खाड़ी में एक बार फिर नया सिस्टम बनता नजर आ रहा है जो कि अच्छा संकेत है और इस सिस्टम के एक्टिव होते ही प्रदेश में एक बार फिर से ताबड़तोड़ बारिश का दौर शुरु हो सकता है। वहीं गुजरात के ऊपर साइक्लोनिक सर्कुलेशन एक्टिव होने से मध्यप्रदेश के इंदौर-उज्जैन संभाग के मौसम में बदलाव दिखाई देगा, वही लोकल सिस्टम की वजह से भोपाल में बूंदाबांदी हो सकती है।

बंगाल की खाड़ी में बन रहा नया सिस्टम
मौसम विभाग की मानें तो मध्यप्रदेश में लगा बारिश का ब्रेक 18 अगस्त के बाद हट सकता है। 16 अगस्त को बंगाल की खाड़ी में नया सिस्टम बनने जा रहा है, जिससे रीवा, शहडोल, मंडला समेत पूर्वी हिस्से में बारिश होने का अनुमान है। इसके बाद प्रदेश में तेज बारिश का दौर शुरू हो सकता है।वही गुजरात के ऊपर साइक्लोनिक सर्कुलेशन एक्टिव है, जिससे मध्यप्रदेश के इंदौर-उज्जैन संभाग के मौसम में बदलाव दिखाई देगा, वही लोकल सिस्टम की वजह से भोपाल में बूंदाबांदी हो सकती है। 15 अगस्त से पूर्वी मप्र में कहीं-कहीं वर्षा होने की संभावना है।

weather_report.jpg

अगले 24 घंटे का पूर्वानुमान
भोपाल स्थित मौसम विज्ञान केंद्र ने शुक्रवार को अगले 24 घंटे के लिए मौसम का बुलेटिन जारी किया है उसमें कहीं पर भी तेज बारिश की संभावना नहीं जताई गई है। जो पूर्वानुमान जारी किया गया है उसके मुताबिक नर्मदापुरम, डिंडौरी, सिवनी, मंडला, बालाघाट, हरदा, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, रतलाम और इंदौर जिलों में गरज चमक के साथ वज्रपात की संभावना जताई गई है।

Home / Bhopal / IMD MP Weather Update : 62 घंटे बाद खत्म होगा सूखा,तांडव मचाएगी बारिश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो