scriptछात्रों को लेकर आई बड़ी खबर, ये हुआ बदलाव… | Important news for students appearing for 10th-12th board exams | Patrika News
भोपाल

छात्रों को लेकर आई बड़ी खबर, ये हुआ बदलाव…

कोरोना वायरस संक्रमण के चलते हुआ बदलाव

भोपालJan 12, 2022 / 05:51 pm

Hitendra Sharma

important_news_for_students_appearing_for_board_exams.png

भोपाल. प्रदेश में कोरोना संक्रमण के चलते बोर्ड परीक्षाओं (MP Board exam) की स्थिति अभी साफ नहीं हो पा रही है। छात्र असमंजस में है कि आखिर परीक्षा किस मोड में होगी पिछली साल भी बोर्ड परीक्षा को लेकर बच्चे और उनके परिजन परेशान होते रहे। अब कोरोना के मामले बढ़ने के साथ ही बोर्ड ने नया अपडेट किया है।

कोरोना के मामलों में बढ़ने के बाद माना जा रहा है कि एमपी बोर्ड (MP Board) की 10वीं-12वीं की परीक्षाएं आगे खिसक सकती हैं। फिलहाल बोर्ड परीक्षाओं को लेकर बोर्ड ने स्थिति अभी साफ नहीं की है। इसी बीच मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 10वी और 12वी के छात्रों को परीक्षा फॉर्म में गलती सुधारने का एक और मौका दिया है।

एमपी बोर्ड ने 10वीं और 12वीं के बच्चों को परीक्षा फॉर्म में हुई गलती को सुधारने के लिए 15 जनवरी तक का समय दिया है। अब चात्र 15 जनवरी तक परीक्षा फॉर्म में गलतियों को सुधार सकते हैं। हालाकि परीक्षा को लेकर अभी नया कोई अपडेट नहीं आया है। बोर्ड ने 10वीं-12वीं की परीक्षा का टाइम टेबिल जारी करते हुए बताया था कि बोर्ड परीक्षा 17 फरवरी से शुरू होंगी। और इसके लिए प्रवेश पत्र जनवरी के आखिरी हफ्ते में जारी किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: प्रदेश में 15 हजार से ज्यादा सरकारी पदों पर होने वाली है भर्ती

पूरे प्रदेश से बोर्ड परीक्षा के लिए फॉर्म भरे जा चुके हैं। बोर्ड इन फॉऱ्म में हुई गलतियों को सुधारने के लिए ही एक और मौका दिया है। अब छात्रों को अपनी गलती सुिधारने के लिए 3 दिन का समय मिल गया है। 15 जनवरी के बाद बोर्ड परीक्षा के आवेदन में किसी तरह का संशोधन नहीं किया जा सकेगा।

फिलहाल कोरोना के केस बढ़ने के बाद माना जा रहा है कि एमपी बोर्ड की 10वीं-12वीं की परीक्षा तिथि आगे बढ़ सकती है। लेकिन अभी इस मामले में बोर्ड का कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने ऑनलाइन कक्षाएं शुरू करने को लेकर बयान दिया था पर परीक्षा को लेकर वह कुछ नहीं बोले हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x871fqd
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो