scriptImportant news for students appearing for 10th-12th board exams | छात्रों को लेकर आई बड़ी खबर, ये हुआ बदलाव... | Patrika News

छात्रों को लेकर आई बड़ी खबर, ये हुआ बदलाव...

कोरोना वायरस संक्रमण के चलते हुआ बदलाव

भोपाल

Published: January 12, 2022 05:51:25 pm

भोपाल. प्रदेश में कोरोना संक्रमण के चलते बोर्ड परीक्षाओं (MP Board exam) की स्थिति अभी साफ नहीं हो पा रही है। छात्र असमंजस में है कि आखिर परीक्षा किस मोड में होगी पिछली साल भी बोर्ड परीक्षा को लेकर बच्चे और उनके परिजन परेशान होते रहे। अब कोरोना के मामले बढ़ने के साथ ही बोर्ड ने नया अपडेट किया है।

important_news_for_students_appearing_for_board_exams.png

कोरोना के मामलों में बढ़ने के बाद माना जा रहा है कि एमपी बोर्ड (MP Board) की 10वीं-12वीं की परीक्षाएं आगे खिसक सकती हैं। फिलहाल बोर्ड परीक्षाओं को लेकर बोर्ड ने स्थिति अभी साफ नहीं की है। इसी बीच मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 10वी और 12वी के छात्रों को परीक्षा फॉर्म में गलती सुधारने का एक और मौका दिया है।

एमपी बोर्ड ने 10वीं और 12वीं के बच्चों को परीक्षा फॉर्म में हुई गलती को सुधारने के लिए 15 जनवरी तक का समय दिया है। अब चात्र 15 जनवरी तक परीक्षा फॉर्म में गलतियों को सुधार सकते हैं। हालाकि परीक्षा को लेकर अभी नया कोई अपडेट नहीं आया है। बोर्ड ने 10वीं-12वीं की परीक्षा का टाइम टेबिल जारी करते हुए बताया था कि बोर्ड परीक्षा 17 फरवरी से शुरू होंगी। और इसके लिए प्रवेश पत्र जनवरी के आखिरी हफ्ते में जारी किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: प्रदेश में 15 हजार से ज्यादा सरकारी पदों पर होने वाली है भर्ती

पूरे प्रदेश से बोर्ड परीक्षा के लिए फॉर्म भरे जा चुके हैं। बोर्ड इन फॉऱ्म में हुई गलतियों को सुधारने के लिए ही एक और मौका दिया है। अब छात्रों को अपनी गलती सुिधारने के लिए 3 दिन का समय मिल गया है। 15 जनवरी के बाद बोर्ड परीक्षा के आवेदन में किसी तरह का संशोधन नहीं किया जा सकेगा।

फिलहाल कोरोना के केस बढ़ने के बाद माना जा रहा है कि एमपी बोर्ड की 10वीं-12वीं की परीक्षा तिथि आगे बढ़ सकती है। लेकिन अभी इस मामले में बोर्ड का कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने ऑनलाइन कक्षाएं शुरू करने को लेकर बयान दिया था पर परीक्षा को लेकर वह कुछ नहीं बोले हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

पंजाबः अवैध खनन मामले में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर दबिशPunjab Assembly Election 2022: पंजाब में भगवंत मान होंगे 'आप' का सीएम चेहरा, 93.3 फीसदी लोगों ने बताया अपनी पसंदUttarakhand Election 2022: हरक सिंह रावत को लेकर कांग्रेस में विवाद, हरीश रावत ने आलाकमान के सामने जताया विरोधUP Election 2022 : अखिलेश के अन्न संकल्प के बाद भाकियू अध्‍यक्ष का यू टर्न, फिर किया सपा-रालोद गठबंधन के समर्थन का ऐलानभारत के कोरोना मामलों में आई गिरावट, पर डरा रहा पॉजिटिविटी रेटकौन हैं भगवंत मान, जाने सबकुछशुक्र जल्द होंगे मार्गी, इन 5 राशि वालों को धन की प्राप्ति के बन रहे योगयहां पुलिस ने उठाया नक्सल प्रभावित गांवों के बच्चों को पढ़ाने का जिम्मा, नि:शुल्क कोचिंग में सपने गढ़ रहे छात्र
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.