scriptप्रभारी मंत्री के साथ बैठक के मामल में शहडोल कलेक्टर को क्लीनचिट | In charge of meeting with the minister in charge, Shahidol collector | Patrika News
भोपाल

प्रभारी मंत्री के साथ बैठक के मामल में शहडोल कलेक्टर को क्लीनचिट

प्रभारी मंत्री के साथ बैठक के मामल में शहडोल कलेक्टर को क्लीनचिट

भोपालApr 26, 2019 / 08:31 am

Ashok gautam

ec

ec

भोपाल। शहडोल के प्रभारी मंत्र ओमकार सिंह मरकाम के साथ कलेक्ट्रेट में बैठक करने की शिकायत पर कमिश्नर शोभित जैन ने कलेक्टर ललित दाहिमा को क्लीनचिट दे दी है। कमिश्नर ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि मरकाम तो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की सभा की अनुमति मांगने कलेक्ट्रेट आए थे।
वहां उन्होंने कलेक्टर दाहिमा के साथ कोई बैठक नहीं की। कमिश्नर ने गुरूवार को अपनी रिपोर्ट आयोग को भेज दी है। कमिश्नर ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि कलेक्ट्रेट में करीब आठ सीसीटीवी कैमरे लगे हैं, जिसमें दो कैमरे बंद थे। सीसीटीवी के फुटैज देखने के बाद पता चला कि प्रभारी मंत्री मरकाम कलेक्ट्रेट में आए थे।
जिस दौरान वे कार्यालय आए उस दौरान कलेक्टर के अलावा अन्य अधिकारी भी वहां मौजूद थे। आईटीआई कार्यकर्ता अजय दुबे ने आयोग के फेस बुक पर ट्वीट कर शिकायत की थी कि 20 अप्रैल को रात्रि कलेक्ट्रेट में ओमकार मरकाम अधिकारियों की बैठक करते हुए देखे गए हैं। इस संबंध में चुनाव आयोग को एक फोटो भी भेजी गई है, जिसमें मरकाम को कलेक्टर कार्यालय से बाहर निकलते हुए दिख रहा है।
गंभीर शिकायतों की जांच कराने आयोग ने मांगा पीएचक्यू से पैनल

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय ने चुनाव के दौरान पुलिस अधिकारियों से जुड़ी गंभीर शिकायतों की जांच करने के लिए पुलिस मुख्यालय से एडीजी स्तर के अधिकारियों के नामों का पेनल मांगा है। इन अधिकारियों को एसपी, डीएसपी आईजी, डीआईजी, एसपी, डीएसपी स्तर के अधिकारियों के चुनाव आचार संहिता उल्लंघन से जुड़ी गंभीर शिकायतों की जांच सौंपी जाएंगी।
वहीं आइएएस अधिकारियों के गंभीर शिकायतों की जांच के लिए एसीएस स्तर के अधिकारी प्रभांशु कमल, केके सिंह, मनोज श्रीवास्तव, गौरी सिंह, आईआईसीपी केसरी का एक पैनल बनाया गया है। अब आइएएस और आइपीएस से जुड़ी जो भी शिकायतें आयोग में की जाएंगी उनकी जांच इन्हीं पैनलों के माध्यम से कराया जाएगा। इस अधिकारियों की जांच रिपोर्ट को सीईओ के माध्यम से आयोग भेजा जाएगा।

Home / Bhopal / प्रभारी मंत्री के साथ बैठक के मामल में शहडोल कलेक्टर को क्लीनचिट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो