scriptमुख्यमंत्री के करीबियों से छापे में मिले दस्तावेज सीबीआइ को भेजे | income tax raid news in madhya pradesh | Patrika News
भोपाल

मुख्यमंत्री के करीबियों से छापे में मिले दस्तावेज सीबीआइ को भेजे

निर्वाचन आयोग ने डीओपीटी को भेजी थी चिट्ठी

भोपालMay 25, 2019 / 11:11 am

KRISHNAKANT SHUKLA

income tax

Income Tax return,mobile app for income tax return filing,Income Tax Returns Filing,14-page new income tax return forms,Income tax return from smartphone,Income tax return from mobile,Income tax return filing,

भोपाल. मुख्यमंत्री कमलनाथ के करीबियों के यहां मारे गए आयकर छापों में बरामद दस्तावेजों की जांच सीबीआइ से कराने की सिफारिश की गई है। इसके लिए निर्वाचन विभाग ने कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) को आयकर विभाग की रिपोर्ट के साथ चिट्ठी भेजी। डीओपीटी ने इसे जांच के लिए सीबीआइ को भेज दिया है। आयोग के व्यय प्रेक्षक दिलीप शर्मा ने पत्रिका से इसकी पुष्टि की है।

सीबीआई को भेजी गई सिफारिश में कहा गया है कि आयकर छापे में मध्यप्रदेश के सरकारी विभागों, मंत्रियों, अधिकारियों और व्यवसायियों से पैसे वसूलने वाले दस्तावेज मिले हैं।

प्रथम दृष्टया पता चलता है कि 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान विभिन्न उम्मीदवारों और एक विशेष राजनीतिक दल द्वारा उपयोग के लिए पैसों की वसूली की गई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि तलाशी में व्हाट्सएप चैट, डायरी, कंप्यूटर और लेन-देन के रिकॉर्ड मिले हैं। हाल ही में मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव लडऩे वाले 14 उम्मीदवारों को किए गए नकद भुगतान का विवरण भी मिला है।

ओएसडी के बैंक लॉकरों की तलाशी

आयकर विभाग ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ के ओएसडी राजेन्द्र कुमार मिगलानी के दिल्ली में बैंक लॉकरों की तलाशी ली। सूत्रों ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि यह कार्रवाई 7 अप्रेल को मिगलानी के निवास पर मारे गए छापे के तहत की गई है। विभाग ने उस समय इन लॉकर को सीज कर दिया था। हालांकि विभाग ने अभी इसका खुलासा नहीं किया कि मिगलानी के बैंक लॉकर में उन्हें क्या मिला है।

अप्रेल में हुई थी छापेमारी

आयकर विभाग ने राजेन्द्र मिगलानी और प्रवीण कक्कड़ के यहां छापे मारे थे। इसके साथ ही अश्विन शर्मा और प्रतीक जोशी के भोपाल स्थित आवास पर भी छापे पड़े थे। तब आयकर विभाग ने दावा किया था कि उसे इन छापों में 281 करोड़ रुपए के लेन-देन के दस्तावेज मिले हैं।

Home / Bhopal / मुख्यमंत्री के करीबियों से छापे में मिले दस्तावेज सीबीआइ को भेजे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो