scriptमध्यप्रदेश—छत्तीसगढ़ में आयकर छापे, अफसर—कारोबारी निशाने पर | income tax red in mp and cg, target on businessman and officials | Patrika News
भोपाल

मध्यप्रदेश—छत्तीसगढ़ में आयकर छापे, अफसर—कारोबारी निशाने पर

— पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के करीबी भी आए लपेटे में— एमपी में रामदेव और माहेश्वरी शुगर मिल्स पर छापा— होशंगाबाद, बैतूल, भोपाल, नरसिंहपुर सहित कई मिलों पर टीम ने कार्रवाई की

भोपालFeb 27, 2020 / 07:34 pm

harish divekar

Income tax department

Penalty if wrongly taken exemption in income tax in bhilwara

इंकम टैक्स ने गुरुवार अल सुबह मध्यप्रदेश—छत्तीसगढ़ में मेगा रेड की है। इसमें आईएएस, राजनेता और कारोबारियों को टारगेट किया गया है। इंकम टैक्स ने छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के दाएं हाथ माने जाने वाले अमनसिंह को भी शिंकजे में लिया है। वहीं उनके कार्यकाल में मुख्य सचिव रहे विवेक डांड के यहां भी छापा मारा है। डांड वर्तमान में रेरा के चेयरमैन भी हैं। इसके अलावा छग के एक अन्य आईएएस अमित टूटेजा और उनकी पत्नी के यहां भी छानबीन की गई है।
मध्य प्रदेश आयकर विभाग ने रामदेव शुगर मिल और माहेश्वरी ब्रदर्स के ठिकानों पर एक साथ छापा मारा है। छापे की ये कार्रवाई भोपाल सहित होशंगाबाद, नरसिंहपुर और प्रदेश भर में की गयी।
भोपाल में रामदेव शुगर मिल संचालकों और माहेश्वरी ब्रदर्स के कई प्रतिष्ठानों पर एक साथ आयकर टीम ने छापा मारा। मिल संचालकों के श्रीजी ट्रेडर्स, रामदेव शुगर मिल होशंगाबाद, बैतूल, भोपाल, नरसिंहपुर सहित कई मिलों पर टीम ने कार्रवाई की। अल सुबह टीमों ने सभी एक साथ कार्रवाई शुरू की। भोपाल के ग्रीन हाइट में छापा मारा गया।
बड़वानी में भी आयकर की टीम ने सेंधवा और खेतिया के 5 व्यवसायियों के यहां छापा मारा। ये कार्रवाई सेंधवा के रत्ना कॉटन और यश कॉटन पर की गयी। खेतिया की सुगम इंडस्ट्री, घनश्याम टोबेको और घनश्याम ट्रेडिंग पर छापा पड़ा। आयकर अधिकारियों ने इंदौर, बुरहानपुर, खंडवा और सेंधवा में संयुक्त कार्रवाई की।
नरसिंहपुर में कार्रवाई
नरसिंहपुर में माहेश्वरी ग्रुप के सभी ठिकानों पर आयकर के छापे पड़े। टीम यहां सालीचौका की नर्मदा शुगर मिल पर पहुंची और कार्रवाई शुरू की। चार गाड़ियों में करीब 20 से 25 सदस्यीय टीम यहां आयी। जिन फैक्ट्रियों पर छापा पड़ा उनमें शुगर मिल के साथ एथेनॉल और बिजली बनाने का काम भी किया जाता है।
……………
होशंगाबाद में छापा
होशंगाबाद में रामदेव शुगर मिल पर आयकर विभाग का छापा पड़ा। यहां माहेश्वरी ब्रदर्स के कई प्रतिष्ठानों पर एक साथ टीम ने कार्रवाई की।

Home / Bhopal / मध्यप्रदेश—छत्तीसगढ़ में आयकर छापे, अफसर—कारोबारी निशाने पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो