script‘संकट’ में कमलनाथ सरकार, समर्थन देने वाले निर्दलीय विधायक ने कहा- कांग्रेस को नमस्ते कह दूंगा | Independent mla surendra singh shera says I will leave Congress | Patrika News
भोपाल

‘संकट’ में कमलनाथ सरकार, समर्थन देने वाले निर्दलीय विधायक ने कहा- कांग्रेस को नमस्ते कह दूंगा

मध्यप्रदेश में किसी भी दल को पूर्ण बहुमत नहीं मिला है। कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी है।

भोपालMay 25, 2019 / 03:48 pm

Pawan Tiwari

kamal nath

‘संकट’ में कमलनाथ सरकार, समर्थन देने वाले निर्दलीय विधायक ने कहा- कांग्रेस को नमस्ते कह दूंगा

भोपाल. मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार पर संकट के बादल मडराने लगे हैं। मध्य प्रदेश में सरकार के गिरने की अटकलों के बीच अब एक निर्दलीय विधायक ने बड़ा बयान दिया है। निर्दलीय विधायक सुरेन्द्र सिंह ‘शेरा’ ने कहा- कांग्रेस के कई नेताओं को जनता ने नमस्ते कर दिया है। अगर उनके विधानसभा क्षेत्र की जनता उनसे कहेगी तो वह भी कांग्रेस को नमस्ते कहे देंगे। वहीं, उन्होंने मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव को लोकसभा का टिकट दिए जाने पर भी सवाल उठाए हैं।

दिग्विजय को टिकट क्यों
विधायक शेरा ने कहा- दिग्विजय सिंह और अरुण यादव को लोकसभा उम्मीदवार बनाए जाने पर सवाल उठाते हुए कहा- जब दोनों ही नेताओं का जनता के बीच कोई अस्तित्व नहीं है तो फिर पार्टी ने दोनों को टिकट क्यों दिया। उन्होंने कहा कि वर्तमान कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में पीड़ा हो रही है अब जल्द ही कोई बड़ा एक्शन लूंगा।
मंत्री बनने की किया था दावा
हाल ही में शेरा ने मंत्री पद के लिए दावेदारी की थी। निर्दलीय विधायक सुरेंद्र सिंह शेरा ने दावा किया था कि मैं कमलनाथ सरकार में मंत्री बनने जा रहा हूं। उन्होंने कहा था कि इसके बारे में सारी बात हो चुकी है। सुरेंद्र सिंह ने कहा कि मैं जब सरकार को समर्थन दिया था, तभी कमलनाथ जी ने कहा था कि मैं आपको सरकार में सहभागिता दूंगा। बता दें कि सुरेन्द्र सिंह शेरा प्रदेश की बुरहानपुर विधानसभ सीट से विधायक हैं। मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद शेरा ने कमलनाथ सरकार का समर्थन किया था।

क्यों संकट में है कमलनाथ सरकार
मध्यप्रदेश में विधानसभा की 230 सीटें हैं। बहुमत के लिए 116 सीटों की जरूरी है। दिसंबर में हुए विधानसभा चुनावों में किसी भी दल को पूर्ण बहुमत नहीं मिला है। कांग्रेस के पास 114, भाजपा के पास 109, बसपा के पास 2, सपा के पास 01 और 4 निर्दलीय विधायक हैं। कमलनाथ सरकार को सपा-बसपा और निर्दलीय विधायकों का साथ मिला हुआ है।

Home / Bhopal / ‘संकट’ में कमलनाथ सरकार, समर्थन देने वाले निर्दलीय विधायक ने कहा- कांग्रेस को नमस्ते कह दूंगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो