scriptइंश्योरेंस कंपनी ने बेटे को बना दिया विधवा का पति | Insurance company maked son as a husband on documents | Patrika News
भोपाल

इंश्योरेंस कंपनी ने बेटे को बना दिया विधवा का पति

महिला का आरोप कंपनी के दफ्तर में शिकायत दर्ज कराने पर भी नहीं हुई कोई सुनवाई,महिला ने एसपी से की शिकायत…

भोपालOct 18, 2017 / 11:45 am

दीपेश तिवारी

ICCI Lombard Insurance Company
भोपाल। निजी क्षेत्र की एक इंश्योरेंस कंपनी की बड़ी लापरवाही सामने आई है। कंपनी ने लोन लेने वाली विधवा महिला के पति के नाम की जगह उसके बेटे का नाम लिख दिया। महिला का आरोप है कि उसने कंपनी के दफ्तर में जाकर शिकायत दर्ज कराने की कोशिश की, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। उन्होंने मंगलवार को एसपी हेडक्वार्टर राजेश सिंह चंदेल से शिकायत की। एसपी ने महिला को जांच कराने का आश्वासन दिया है।
अब्दुल कलाम अस्पताल स्थित पुतलीघर पुराना आरटीओ के सामने निवासी 44 वर्षीय किशवर जहां ने बताया कि चार साल पहले उसके पति अनवर का इंतकाल हो चुका है। हाल ही में उसने लकड़ी का व्यवसाय करने एजेंट के माध्यम से 25 हजार रुपए का आईसीसीआई लोंबार्ड इंश्योरेंस कंपनी से लोन लिया था। हाल ही में जब उसने दस्तावेज की जांच की तो उसके पति की जगह बेटे का नाम लिखा था।
एजेंट से सुधार करने को कहा तो उसने मना कर दिया। एजेंट ने किशवर को आईसीसीआई लोंबार्ड इश्योरेंस कंपनी से लोन पास कराने के दस्तावेज दिए थे, जिसे विधवा ने मंगलवार को एएसपी को दिखाया।
उम्र से भी अंदाजा नहीं लगा सका एजेंट :
कंपनी से मिले दस्तावेज में किशवर की उम्र 1/01/1973 लिखी है, जबकि उनके पति की जगह लिखे गए बेटे अनस खान की उम्र 1/01/1997 लिखी है। मतलब 24 साल का अंतराल है। कंपनी ने इसके बाद भी ध्यान नहीं दिया। किशवर ने कहा कि मामले को वह कोर्ट में चुनौती देंगी।

महिला ने जो दस्तावेज दिखाए हैं, उसमें बेटे का नाम उसके पति की जगह दर्शाया गया है। संबंधित थाना से उसकी जांच की जा रही है।
– राजेश चंदेल, एसपी हेडक्वार्टर

इधर, गृहमंत्री के बंगले के पास साईं मंदिर में तीसरी चोरी :-
वीआईपी इलाके चार इमली में स्थित साईं मंदिर में सोमवार देर रात अज्ञात चोर दान पेटी तोड़कर नकदी चुरा ले गए। पिछले पांच महीने में इस मंदिर में यह तीसरी चोरी है। गौरतलब है कि इस मंदिर से 200 मीटर की दूरी पर गृहमंत्री भूपेन्द्र सिंह और 100 मीटर की दूरी पर आईजी भोपाल योगेश चौधरी का बंगला है।
चोर लगातार इस मंदिर को अपना निशाना बना रहे हैं। चोरी की वारदात मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हुई है, जिसके आधार पर पुलिस चोरों की तलाश कर रही है।साईं मंदिर उपाध्यक्ष असलम खान ने बताया कि पिछले पांच महीनों में चोर तीन बार इस मंदिर की दान पेटी को निशाना बना चुके हैं। पहली चोरी के बाद हमने दान पेटी हर 10-12 दिन में खोलनी शुरू कर दी, इसके बावजूद सितम्बर अंत में चोरों ने फिर पेटी चुरा ली।
इसके बाद मंदिर में सीसीटीवी कैमरे भी लगवाए, लेकिन इसके बाद भी सोमवार रात फिर चोरी हो गई। कल हुई चोरी से 10 दिन पहले पेटी खुली थी तब 13 हजार रुपए निकले थे, इसे देखते हुए इस बार भी 10 से 15 हजार रुपए चोरी होने की आशंका है।
कब-कब हुई चोरी :
जून माह- मंदिर की दान पेटी चोरी, 40 हजार रुपए चोरी
30 सितम्बर- मंदिर से दान पेटी चोरी, 35 हजार
17 सितम्बर – दान पेटी चोरी, लगभग 15 हजार

Home / Bhopal / इंश्योरेंस कंपनी ने बेटे को बना दिया विधवा का पति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो