scriptकिसी ने मंच पर आकर बताई पसंद, तो किसी का फोटो और बायोडाटा के साथ स्क्रीन पर परिचय | Introduction to Punjabi society | Patrika News
भोपाल

किसी ने मंच पर आकर बताई पसंद, तो किसी का फोटो और बायोडाटा के साथ स्क्रीन पर परिचय

पंजाबी समाज का युवक-युवती परिचय सम्मेलन, पहले दिन 137 युवक-युवतियों का हुआ परिचय

भोपालDec 23, 2018 / 12:15 am

Bhalendra Malhotra

Punjabi society

Introduction to Punjabi society

भोपाल. हमीदिया रोड स्थित गुरुद्वारा नानकसर में शनिवार से पंजाबी समाज के विवाह योग्य युवक-युवती परिचय सम्मेलन का शुभारंभ हुआ। इस सम्मेलन में पहले दिन के लिए 137 समाज के विवाह योग्य युवक-युवतियों के पंजीयन हुए। इसमें से कुछ प्रतिभागियों ने मंच पर पहुंचकर बेबाकी के साथ अपना परिचय दिया, वहीं कुछ प्रतिभागियों का परिचय आयोजकों ने मंच पर लगी स्क्रीन के जरिए कराया। इस दौरान प्रतिभागी की फोटो, नाम, पता, गोत्र सहित सभी जानकारी बताई जा रही थी।

इस परिचय सम्मेलन में अनेक स्थानों से समाज के विवाह योग्य युवक-युवतियों और परिजनों ने भाग लिया। इस दौरान कई डॉक्टर, इंजीनियर, प्रोफेसर, वकील, उच्च शिक्षित, बैंक कर्मचारी, सर्विसपेशा, बिजनेसमैन शामिल हुए। मंच पर परिचय देने वाले युवक-युवतियों ने अपनी पसंद नापसंद बताई। पूरा हॉल खचाखच भरा हुआ था। बाहर लगे स्टॉल के आसपास भी लोग परिचय स्मारिका पलटते नजर आए। इसी प्रकार कई लोग आपस में बातचीत करते हुए भी नजर आए। भोपाल पंजाबी समाज के ओपी कपूर ने बताया कि सम्मेलन के दौरान कई परिवारों के बीच बातचीत का सिलसिला शुरू हुआ है। यह सम्मेलन रविवार को भी जारी रहेगा।
विवाह के 50 साल पूर्ण करने वाले दंपतियों का सम्मान


परिचय सम्मेलन के साथ-साथ यहां समाज के उन लोगों को भी सम्मानित किया गया, जिन्होंने अपने सफलतम वैवाहिक जीवन के 50 वर्ष पूर्ण कर लिए है। इसमें शिव कुमार अरोरा, सुदेश अरोरा और सरदार हरदयाल सिंह और कुलङ्क्षवदर कौर को सम्मानित किया गया। इसी प्रकार गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के अध्यक्ष परमवीर सिंह का भी सम्मान समाज की ओर से किया गया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में समाज के लोग उपस्थित थे।
सनाढ्य समाज के सम्मेलन में कुरीतियों के खिलाफ उठेगी आवाज


मध्य प्रदेश सनाढ्य समाज की ओर से रविवार को रामलीला ग्राउंड बीएचएल बरखेड़ा में सुबह 11 बजे से परिचय सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। इस सम्मेलन में भोपाल सहित आसपास के जिलों से भी समाज के लोग शामिल होंगे। इस मौके पर सामाजिक कुरीतियों को खत्म करने पर भी विचार मंथन कर जरुरी निर्णय लिया जाएगा।
पाल समाज का सम्मेलन


मप्र पाल समाज भोपाल परमाॢथक लोक न्यास की ओर से एमपी नगर स्थित पाल भवन में युवक-युवती परिचय सम्मेलन का आयोजन सुबह 10 बजे से किया जाएगा। इसके साथ ही साधारण सभा और ट्रस्टियों की बैठक का आयोजन भी होगा। इसमें मप्र के साथ-साथ उत्तर प्रदेश, राजस्थान, गुजरात, छत्तीसगढ़ सहित अनेक स्थानों से युवक-युवती और परिजन भाग लेंगे।
सकल तारण, तरण दिगम्बर समाज


सकल तारण, तरण दिगम्बर समाज का परिचय सम्मेलन परिचय से परिणय की ओर का आयोजन आदिनाथ दिगम्बर जैन मंदिर पिपलानी में सुबह 9 बजे से होगा। सम्मेलन में विभिन्न स्थानों से समाज के लोग शामिल होंगे। जैन समाज की हेमलता जैन रचना ने बताया कि सम्मेलन डॉक्टर्स, प्रोफेसर, इंजीनियर, बिजनेसमेन सहित नौकरीपेशा शामिल होंगे।

Home / Bhopal / किसी ने मंच पर आकर बताई पसंद, तो किसी का फोटो और बायोडाटा के साथ स्क्रीन पर परिचय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो