scriptसिंहस्थ के पहले कराए गए वैचारिक महाकुंभ की जांच शुरु | Investigation of ideological Mahakumbh conducted before Simhastha | Patrika News
भोपाल

सिंहस्थ के पहले कराए गए वैचारिक महाकुंभ की जांच शुरु

– आरएसएस की विचारधारा वालों के लिए सरकारी पैसों के दुरुपयोग का है मामला- सरकार ने एक माह में मांगी जांच रिपोर्ट

भोपालNov 06, 2019 / 11:47 am

दीपेश अवस्थी

सिंहस्थ में खूब उड़ाया जनता का धन, देखिए कुछ मामले

बेवजह के कार्यों के लिए करोड़ों रुपए कर दिए खर्च

भोपाल। सिंहस्थ महाकुंभ के पहले हुए वैचारिक महाकुंभ में अनाप-शनाप खर्चों की राज्य सरकार ने जांच शुरू कर दी है। इसका आयोजन निनौरा में किया गया था। चंद दिनो में यहां करोड़ों रुपए खर्च कर दिए गए। अब सरकार ने एक-एक पाई का हिसाब लेना शुरू दिया है। मालूम हो वर्ष 2016 में शिवराज सरकार के कार्यकाल में यह आयोजन कराया गया था।

जुलाई माह में हुए विधानसभा सत्र के दौरान जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने स्वीकार किया था कि वैचारिक महाकुंभ में घोटाला हुआ है। कांग्रेस विधायक विनय सक्सेना के सवाल पर उन्होंने यहां खर्च हुई राशि की जांच का एलान किया था।

सक्सेना ने सिंहस्थ घोटाले का जिक्र करते हुए कहा था कि इस आयोजन के लिए 300 करोड़ रुपए का बजट था। 100 करोड़ रुपए अतिरिक्त खर्च कर दिए गए। इस तरह आयोजन में 400 करोड़ खर्च किए गए। एक माह में ऑडिट भी हो गया। इस पर मंत्री ने सदन में इसके जांच का एलान किया था। इसी के तहत जनसंपर्क विभाग ने जांच कमेटी गठित की है।

तीन दिन का था आयोजन –

निनौरा में यह वैचारिक महाकुंभ तीन दिन का था। आरोप लगे इस आयोजन में अनाब-शराब राशि खर्च की गई। फर्जी बिलिंग सहित अन्य मामले भी सामने आए। आरोप यह भी लगे कि यह आयोजन आरएसएस विचारधारा से जुड़े लोगों के लिए कराया गया था। राज्य सरकार सिंहस्थ के लिए खरीदी सहित अन्य निर्माण कार्यों की जांच भी करा रही है।

Home / Bhopal / सिंहस्थ के पहले कराए गए वैचारिक महाकुंभ की जांच शुरु

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो