scriptतीन दिन बाद होगी अच्छी बारिश | It will rain after three days | Patrika News
भोपाल

तीन दिन बाद होगी अच्छी बारिश

मानसून की बेरुखी के चलते तेज धूप व भीषण उमस से लोग बेहाल हैं, लंबे समय से बारिश न होने से किसान भी चिंतित है। हालांकि अब नए बनते सिस्टम से फिर उम्मीद जागने लगी है। मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक मानसून द्रोणिका ऊपर की ओर खिसक रही है, इससे तीन दिन बाद जिले में अच्छी बारिश काअनुमान है।

भोपालJul 16, 2021 / 12:29 am

brajesh tiwari

तीन दिन बाद होगी अच्छी बारिश

आषाढ़ माह आधे से अधिक बीत चुका है, लेकिन आषाढ़ माह की शुरुआत के पहले से ही जिले के ज्यादातर हिस्से में बारिश नहीं हुई है।

अशोकनगर. मानसून की बेरुखी के चलते तेज धूप व भीषण उमस से लोग बेहाल हैं, लंबे समय से बारिश न होने से किसान भी चिंतित है। हालांकि अब नए बनते सिस्टम से फिर उम्मीद जागने लगी है। मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक मानसून द्रोणिका ऊपर की ओर खिसक रही है, इससे तीन दिन बाद जिले में अच्छी बारिश का
अनुमान है। मौसम विशेषज्ञ डॉ.जीडी मिश्रा के मुताबिक राजस्थान में बने सिस्टम से जिले में दो दिन हल्की बारिश या बूंदाबांदी हो सकती है और जिले में इसी सिस्टम की वजह से हल्के बादल छाए हुए हैं। वहीं मानसून द्रोणिका अभी सूरत से छत्तीसगढ़ होते हुए बंगाल की खाड़ी तक निकली हुई है, जो ऊपर की तरफ खिसक रही है और इसके जल्दी ही राजस्थान से होकर इलाहाबाद होते हुए बंगाल की खाड़ी तक पहुंचने की संभावना है। मानसून द्रोणिका के ऊपर खिसकने से 18 -19 जून से जिले में अच्छी बारिश होगी।

खेतों में दरारें, तालाब सूखे
आषाढ़ माह आधे से अधिक बीत चुका है, लेकिन आषाढ़ माह की शुरुआत के पहले से ही जिले के ज्यादातर हिस्से में बारिश नहीं हुई है। स्थिति यह है कि जहां खेतों में गर्मी के मौसम की तरह दरारें दिखने लगी हैं तो वहीं तालाब भी सूखे पड़े हुए हैं। जिले में इस बार बारिश सामान्य से 31 फीसदी कम हुई है।

Home / Bhopal / तीन दिन बाद होगी अच्छी बारिश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो