scriptजनता कर्फ्यू: प्रदेश में लॉक डाउन जैसे हालात, जरूरत पड़ने पर खरीद सकते हैं आप ये सामान | Janta Curfew: self imposed curfew in Madhya Pradesh | Patrika News

जनता कर्फ्यू: प्रदेश में लॉक डाउन जैसे हालात, जरूरत पड़ने पर खरीद सकते हैं आप ये सामान

locationभोपालPublished: Mar 22, 2020 08:23:33 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

कोरोनावायरस के अलर्ट के चलते शहर में 22 मार्च को सब कुछ बंद रहेगा।

जनता कर्फ्यू:  प्रदेश में लॉक डाउन जैसे हालात, जरूरत पड़ने पर खरीद सकते हैं आप ये सामान

जनता कर्फ्यू: प्रदेश में लॉक डाउन जैसे हालात, जरूरत पड़ने पर खरीद सकते हैं आप ये सामान

भोपाल. कोरोना वायरस को हराने के लिए रविवार सुबह सात बजे से जनता कर्फ्यू की शुरुआत हो गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर देशवासियों ने जनता कर्फ्यू का स्वागत किया है। राजधानी भोपाल समेत पूरे प्रदेश में सुबह सात बजे से ही सन्नाटा पसरा हुआ है। वहीं, दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक बार फिर से ट्वीट कर लोगों से अपील की है कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई को सफल बनाएं।
https://twitter.com/hashtag/JantaCurfew?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
क्या कहा पीएम मोदी ने?
रविवार सुबह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट कर कहा- जनता कर्फ्यू शुरू हो रहा है। मेरी विनती है कि सभी नागरिक इस देशव्यापी अभियान का हिस्सा बनें और कोरोना के खिलाफ लड़ाई को सफल बनाएं। हमारा संयम और संकल्प इस महामारी को परास्त करके रहेगा।
प्रदेश में लॉक डाउन के हालात
जहां पूरे देश में जनता कर्फ्यू है वहीं, दूसरी तरफ मध्यप्रदेश में लॉकडाउन जैसे हालात हैं। जबलपुर जिले में 4 मरीजों के संक्रमित पाए जाने के बाद जबलपुर, सिवनी, बालाघाट, नरसिंहपुर और ग्वालियर में लॉकडाउन है। छिंदवाड़ा और बैतूल को अगले आदेश तक के लिए बंद कर दिया गया है। भोपाल समेत प्रदेश के किसी अन्य शहर में भी तक कोरोना का कोई मरीज नहीं मिला है। सतना जिले से लगने वाली उत्तर प्रदेश की सीमाओं को सुरक्षा के तौर पर सील कर दिया गया है।
जनता कर्फ्यू में क्या मिलेगा
जनता कर्फ्यू से घबराने की जरूरत नहीं है। जनता कर्फ्यू में जीवन रक्षक चीजों की खरीद पर कोई रोक नहीं है। जनता कर्फ्यू को देखते हुए दूध और दवा ही मिलेगी, बाकी सब बंद रहेगा। प्रशासन ने पहले ही मॉल्स और मंडियों को बंद करने के आदेश दे दिए हैं। पेट्रोल पंप भी खुले रहेंगे।
कलेक्टर ने कहा- घबराएं नहीं
कोरोनावायरस के अलर्ट के चलते शहर में 22 मार्च को सब कुछ बंद रहेगा। इस दौरान सिर्फ इमरजेंसी सेवाएं चालू रहेंगी। यह अनाउंसमेंट नगर निगम की गाड़ियों और पुलिस की डायल-100 के माध्यम से कराया गया। भोपाल कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने बताया कि घबराएं नहीं यह व्यवस्था सिर्फ रविवार सुबह 7 से रात 9 बजे तक के लिए है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो