scriptविधानसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं वायरल वीडियो ! | jitu patwari video viral in Social media | Patrika News
भोपाल

विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं वायरल वीडियो !

वीडियो वायरल होने से कार्यकर्ता का मनोबल गिरता है और नेता के लिए पार्टी कितनी अहम है यह भी दर्शाता है।

भोपालOct 24, 2018 / 09:08 am

shailendra tiwari

भोपाल. मध्यप्रदेश में सत्ता की वापसी में कोशिश कर रही कांग्रेस को उनकी ही पार्टी के नेताओं का बयान मुश्किल में डाल सकता है। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के बाद अब प्रदेश कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष और राऊ विधानसभा सीट से विधायक जीतू पटवारी का एक वीडियो वायरल हो गया है। वायरल वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि कांग्रेस नेता पार्टी की जीत से ज्यादा अपनी जीत और इज्जत बचाने में लगे हुए हैं। जानकारों का कहना है कि इस तरह के वीडियो वायरल होने से कार्यकर्ता का मनोबल गिरता है और नेता के लिए पार्टी कितनी अहम है यह भी दर्शाता है। जनता के मन में भी यह संदेश जाता है कि पार्टी के वरिष्ठ नेता पार्टी से ज्यादा अपनी जीत को अधिक महत्व दे रहे हैं।

क्या कहा है जीतू पटवारी के वायरल वीडियो में: विधानसभा चुनाव को लेकर जीतू पटवारी अपने विधानसभा क्षेत्र में जनसंपर्क कर रहे हैं। मंगलवार को एक वीडियो सामने आया जिसमें विधायक जीतू पटवारी मॉर्निंग वॉक के दौरान लोगों से मिल रहे हैं। इस दौरान पटवारी कई घरों में पहुंचे और बुजुर्गों के पैर छूकर, गले मिलकर उनसे आशीर्वाद लिया। पटवारी ने एक बुजुर्ग से गले मिलते हुए कहा कि आप चुनाव में हमें वोट दें। बुजुर्ग ने विपक्षी पार्टी का हाेने की बात कही तो जीतू पटवारी ने कहा, अाप मेरा ध्यान रखना, आपको मेरी इज्जत रखनी है पार्टी जाए तेल लेने।

क्या कहा था दिग्विजय सिंह ने : दिग्विजय सिंह का भी एक वीडियो वायरल हुआ था। दिग्विजय सिंह मध्य प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष जीतू पटवारी के सरकारी बंगले पर पहुंचे थे। इसी दौरान उनकी मुलाकात पार्टी के कार्यकर्ताओं से कहा था, देखते रह जाओगे ऐसे सरकार नहीं बनेगी। जिसको टिकट मिले, चाहे दुश्मन को टिकट मिले, जिताओ। मेरा काम सिर्फ एक है- कोई प्रचार नहीं, कोई भाषण नहीं क्योंकि मेरे भाषण देने से कांग्रेस के वोट कटते हैं, इसलिए मैं कहीं जाता ही नहीं।
कांग्रेस ने किया बचाव पर बढ़ी मुश्किलें : कांग्रेस ने जीतू पटवारी का बचाव करते हुए कहा कि उन्होंने बीजेपी के लिए उन शब्दों का इस्तेमाल किया था ना कि कांग्रेस के लिए। कांग्रेस प्रवक्ता शोभा ओझा ने कहा कि ”जीतू पटवारी जिस व्यक्ति से बात करते वीडियो में दिख रहे हैं वो बीजेपी समर्थक का घर है और इसलिए जीतू उसे उसकी पार्टी यानी बीजेपी के लिए उन शब्दों का इस्तेमाल कर रहे थे ना कि कांग्रेस के लिए। हालांकि पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष का ऐसा बयान पार्टी के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है। एकजुट होने का दावा करने वाली कांग्रेस के लिए ऐसे बयान आपसी मतभेद दिखा रही है। इससे पहले भी कांग्रेस में गुटबाजी को लेकर बयानबाजी हो चुकी है।

Home / Bhopal / विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं वायरल वीडियो !

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो