scriptमेरे पूरे पैर के साइज की अंडरवियर सिल दो… | jokes | Patrika News
भोपाल

मेरे पूरे पैर के साइज की अंडरवियर सिल दो…

रवींद्र भवन में हास्य कलाकार जय छनियारा ने समाज, राजनीति और परिवार की विसंगतियों पर किया कटाक्ष

भोपालNov 20, 2019 / 01:25 am

Pradeep Kumar Sharma

मेरे पूरे पैर के साइज की अंडरवियर सिल दो...

मेरे पूरे पैर के साइज की अंडरवियर सिल दो…

भोपाल. रवींद्र भवन में मंगलवार को ठहाकों की गूंज रही। हास्य कलाकार जय छनियारा अपने अनोखे अंदाज में जैसे ही समाज, राजनीति या परिवार की विसंगतियों पर कटाक्ष करते, श्रोता हंस-हंसकर लोटपोट हो जाते। मौका था पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की जयंती के अवसर पर शुरू हुए ‘पंख: बच्चों के लिए सृजनात्मक गतिविधियों के समापन का।
लाफ्टर चैलेंज फेम गुजरात के राजकोट निवासी जब तक जय छनियारा मंच पर मौजूद रहे, सभागार में हंसी के फव्वारे फूटते रहे। जय ने बच्चों के जोक्स से शुरुआत की। उन्होंने मुंबई में जीवन शैली को भी हास्य रस में लपेटा और सुनाया कि वहां फ्लैट छोटे होते है, जब बाथरूम जाता हूं, तो बाल्टी पांव पर रखनी होती है। नहाने जाओ तो देखकर नहाना पड़ता है कि कोहनी नल से न टकरा जाए। गुजरात पर सुनाया कि एक टेलर की दुकान खुली। बोर्ड पर लिखा था पैंट की सिलाई 50 रुपए, अंडरवियर की 20 है, तो भोपाल का आदमी वहां पहुंचा और बोला अंडरवियर की लंबाई इतने रखना कि पैर तक आ जाए। ट्रेन में दो लड़कियां नाखून खिस रही थी। मैंने पूछा इससे क्या होता है। वो बोलीं बाल बढ़ते हैं। बगल में बैठी आंटी से पूछा आप ये नहीं कर रहीं? तो वे बोलीं कि मैंने भी यही किया तो मूंछे निकल आईं।
हंसी को जिंदगी का हिस्सा बना लिया
जय छह साल की उम्र से ही लाफ्टर शो कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि जब दोनों पैरों के आपरेशन के दौरान अस्पताल में भर्ती रहा, तब पापा ने हंसी के चुटकलों की कैसेट दी और उसे सुनने के बाद साथ के बच्चों को सुनाया। इससे अपना तो दर्द भूला ही, दूसरों को भी हंसाया। फिर इसे जिंदगी का हिस्सा बना लिया। वे कहते हैं मैं अपनी कामयाबी का पूरा श्रेय भगवान को देता हूं। मेरा मकसद ताउम्र दुनिया को हंसाना ही है।
दर्द रहता है पर मंच पर जाहिर नहीं करते कलाकार
जय ने बच्चों से मोटिवेशनल बातें भी कहीं। उन्होंने बताया कि औरों की तहत कलाकारों को भी बहुत दर्द रहता है लेकिन वे मंच पर अपना दर्द जाहिर नहीं करते। उन्होंने कहा कि मैं 17 साल से देश के मंचों पर परफार्मेंस कर रहा हूं लेकिन भोपाल पहली बार आया हूं। यहां तालाब और हरियाली के बीच रहना यादगार अनुभव रहा।

Home / Bhopal / मेरे पूरे पैर के साइज की अंडरवियर सिल दो…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो