scriptJyotiraditya Scindia: एमपी में ज्योतिरादित्य सिंधिया की जीत-हार पर क्या कह रहा सट्टा बाजार | Jyotiraditya Scindia Guna Seat Latest trends of satta markets on Jyotiraditya Scindia win or loss in Guna | Patrika News
भोपाल

Jyotiraditya Scindia: एमपी में ज्योतिरादित्य सिंधिया की जीत-हार पर क्या कह रहा सट्टा बाजार

Jyotiraditya Scindia Guna Seat Latest trends of satta markets on Jyotiraditya Scindia win or loss in Guna प्रदेश की जिन हाईप्रोफाइल सीटों पर देशभर की नजर है उनमें गुना भी शामिल है जहां से केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया चुनाव लड़ रहे हैं। गुना में ज्योतिरादित्य सिंधिया की जीत हार पर एमपी के सट्टा बाजारों के ताजा रुझान भी सामने आए हैं।

भोपालJun 03, 2024 / 05:43 pm

deepak deewan

Jyotiraditya Scindia Guna Seat Latest trends of satta markets on Jyotiraditya Scindia win or loss in Guna

Jyotiraditya Scindia Guna Seat Latest trends of satta markets on Jyotiraditya Scindia win or loss in Guna

Jyotiraditya Scindia Guna Seat Latest trends of satta markets on Jyotiraditya Scindia win or loss in Guna- 1 जून को एग्जिट पोल आने के बाद अब देशभर की तरह एमपी के लोग भी 4 जून का इंतजार कर रहे हैं। मंगलवार को सुबह काउंटिंग चालू होने के दो-तीन घंटों में ही देश की नई लोकसभा की तस्वीर सामने आ जाएगी। एग्जिट पोल में एमपी में बीजेपी की बंपर जीत का अनुमान लगाया गया है। प्रदेश की जिन हाईप्रोफाइल सीटों पर देशभर की नजर है उनमें गुना भी शामिल है जहां से केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया चुनाव लड़ रहे हैं। गुना में ज्योतिरादित्य सिंधिया की जीत हार पर एमपी के सट्टा बाजारों के ताजा रुझान भी सामने आए हैं।
यह भी पढ़ें : Guna Seat: एक्जिट पोल के बाद यादवेंद्र सिंह का बड़ा दावा, बताया- क्यों हारेंगे ज्योतिरादित्य सिंधिया!

ज्योतिरादित्य सिंधिया पिछली बार भले ही गुना में जीत नहीं सके थे पर लोकल सट्टा बाजार के मुताबिक इस बार वे अपना हारा हुआ गढ़ दोबारा हासिल कर लेंगे। लोकल सट्टा मार्केट में गुना में ज्योतिरादित्य सिंधिया की जीत का रेट महज 1 पैसा ही है, मतलब उनकी विजय सुनिश्चित है।
इंदौर और भोपाल सट्टा बाजार के तीन बड़े बुकीज बताते हैं कि गुना में शुरुआत से ही बीजेपी की जीत तय मानी जा रही है। यही वजह है कि सट्टा मार्केट में ज्योतिरादित्य सिंधिया की जीत पर ज्यादा रेट नहीं खोले गए। सट्टा बाजार के ताजे रेट एक्जिट पोल के बाद के हैं।
यह भी पढ़ें : मंत्री विश्वास सारंग पर लटकी तलवार! सीएम बोले- जो भी दोषी होगा, उसे सजा मिलेगी

बता दें कि एक्जिट पोल Exit Poll में गुना सीट Guna Seat पर बीजेपी प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया को मजबूत दर्शाया गया है। एग्जिट पोल में कांग्रेस के प्रत्याशी राव यादवेंद्र सिंह की हार का अनुमान जताया गया है। इंडिया टुडे एक्सिस माई इंडिया India Today Axis My India के एग्जिट पोल में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की जीत का अनुमान है। हालांकि यादवेंद्रसिंह अपनी जीत के प्रति आश्वस्त हैं और सिंधिया को हराने का दावा कर रहे हैं।
गुना लोकसभा सीट पर प्रदेश में तीसरे चरण में वोटिंग हुई थी। 7 मई को यहां करीब 72 फीसदी मतदान हुआ था। गुना लोकसभा सीट में 18 लाख से ज्यादा वोटर हैं जिनमें करीब 2 लाख यादव हैं। गुना संसदीय सीट में 8 विधानसभा सीटें शामिल हैं।
यह भी पढ़ें : Exit Poll 2024: एग्जिट पोल ने एमपी कांग्रेस के होश उड़ाए, छिंदवाड़ा में नकुल नाथ और राजगढ़ में दिग्विजय सिंह की भी हार का अनुमान

गुना सीट को सिंधिया राजपरिवार का गढ़ माना जाता रहा है लेकिन पिछले चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में ज्योतिरादित्य सिंधिया यहां से बीजेपी BJP के प्रत्याशी डॉ. कृष्णपाल यादव से 1 लाख 25 हजार 549 वोटों से हार गए थे। राजमाता विजयाराजे सिंधिया, माधवराव सिंधिया और ज्योतिरादित्य सिंधिया की लगातार 14 जीत के बाद 2019 में सिंधिया परिवार की गुना सीट पर यह पहली हार थी। पहले एग्जिट पोल और अब सट्टा बाजार में जीत के अनुमान के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया कुछ आश्वस्त तो होंगे पर फैसले की घड़ी यानि 4 जून तक दोनों प्रत्याशियों के मन में धुकधुकी जरूर लगी रहेगी।
नोट— हम सट्टा या सट्टा बाजार का समर्थन नहीं करते हैं।

Hindi News/ Bhopal / Jyotiraditya Scindia: एमपी में ज्योतिरादित्य सिंधिया की जीत-हार पर क्या कह रहा सट्टा बाजार

ट्रेंडिंग वीडियो