scriptएमपी में इस बार मजबूत हुआ ज्योतिरादित्य सिंधिया का दावा, समर्थन में उतर दूसरे गुट के नेता | Jyotiraditya Scindia's claim strengthened in mp | Patrika News
भोपाल

एमपी में इस बार मजबूत हुआ ज्योतिरादित्य सिंधिया का दावा, समर्थन में उतर दूसरे गुट के नेता

दूसरी तरफ सिंधिया के समर्थन में मध्यप्रदेश सरकार के कई मंत्री आ गए हैं।
 

भोपालFeb 20, 2020 / 11:47 am

Pawan Tiwari

एमपी में इस बार मजबूत हुआ ज्योतिरादित्य सिंधिया का दावा, समर्थन में उतर दूसरे गुट के नेता

एमपी में इस बार मजबूत हुआ ज्योतिरादित्य सिंधिया का दावा, समर्थन में उतर दूसरे गुट के नेता

भोपाल. मध्यप्रदेश में सियासी अटकलों के बीच कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया के सड़क पर उतरने के बयान को लेकर इन दिनों कयासों और अटकलों का दौर चल रहा है। इसी बीच ज्योतिरादित्य सिंधिया को मध्यप्रदेश कांग्रेस प्रभारी का साथ मिला है। मध्यप्रदेश कांग्रेस प्रभारी दीपक बावरिया ने कहा- अगर मैं ज्योतिरादित्य सिंधिया की जगह होता तो मैं भी सड़क पर उतरने की बात करता। दूसरी तरफ सिंधिया के समर्थन में मध्यप्रदेश सरकार के कई मंत्री आ गए हैं।
क्या कहा दापक बावरिया ने ?
कांग्रेस प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरने के बयान का समर्थन किया है। बावरिया ने बुधवार को कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया की जगह मैं होता तो भी प्रदर्शन कर रहे लोगों से यही कहता जो ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है।
kamal_nath_5781354_835x547-m.jpg
दिग्विजय ने किया बचाव
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जब सड़क पर उतरने की बात कही थी उसके बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ ने उन्हें खुली चुनौती देते हुए कहा था कि उतर जाएं। इसके बाद मध्यप्रदेश की सियासत में कई तरह की अटकलें लगीं थी। वहीं, सिंधिया के विरोधी माने जाने वाले दिग्विजय सिंह पहली बार सिंधिया के समर्थन में उतरे। दिग्विजय सिंह ने कहा- वचन पत्र पांच साल के लिए है, हमने इनमें से कई वादों को पूरा किया है और अन्य वादों को पूरा करने का काम चल रहा है। वहीं, सिंधिया की नाराजगी पर उन्होंने कहा कि सिंधिया जी किसी के खिलाफ नहीं हैं, कांग्रेस पार्टी कमलनाथ जी के नेतृत्व में एकजुट है।
समर्थन में उतरे कई मंत्री
कमलनाथ सरकार के मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन में आ गए। हालांकि जो मंत्री सिंधिया के समर्थन में आए वह सिंधिया खेमे के ही हैं। महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी ने कहा- अगर महाराज सड़के पर उतरेंगे तो हम भी उनके साथ सड़कों पर उतरेंगे लेकिन ऐसा करने की नौबात नहीं आएगी क्योंकि सरकार अपने वचन पत्र में किए गए वादों को पूरा कर रही है। कमलनाथ सरकार में खाद्य मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने भी ज्योतिरादित्य सिंधिया के बयान का समर्थन किया था। तोमर ने कहा- ‘सिंधिया जी ने सरकार को अगर आगाह किया है तो बिल्कुल ठीक किया है, आप अकेले नहीं हैं मैं भी आपके साथ मैदान में आऊंगा।’
सिंधिया
खाद्य मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा कि ‘श्रीमंत ज्योतिरादित्य सिंधिया जी का स्पष्ट कहना है कि जो वचन हमने दिए हैं, उन वचनों को हमने पूरा नहीं किया तो आप खुद को अकेला मत समझना मैं भी मैदान में आऊंगा। अगर कोई कमियां हैं तो कमियां कौन सुधार करता है?
एमपी में इस बार मजबूत हुआ ज्योतिरादित्य सिंधिया का दावा, समर्थन में उतर दूसरे गुट के नेता
दिग्विजय खेमा खमोश?
हालांकि सिंधिया के बयान के बाद से दिग्विजय सिंह खेमे के कई मंत्री ने इस मुद्दे से खुद को अलग कर लिया। मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि कांग्रेस में ऑल इज वेल है। वहीं, सहकारिता मंत्री डॉक्टर गोविंद सिंह ने कहा था कि सड़क पर उतरने का काम विपक्ष का है। इस बयान के बाद उन्होंने हाल ही में कहा है कि जिनकी निष्ठा पार्टी के प्रति नहीं है उन्हें पार्टी से निकाल देना चाहिए।
नरम पड़े कमलनाथ?
ज्योतिरादित्य सिंधिया जहां सड़क पर उतरने के बयान पर अड़े हुए हैं वहीं, मुख्यमंत्री कमलनाथ इस मुद्दे को लेकर सॉफ्ट हुए हैं। सीएम कमलनाथ ने कहा था- मैं शिवराज सिंह चौहान से नाराज नहीं होता हूं तो फिर मैं सिंधिया से नाराज कैसे हो सकता हूं। जानकारों का कहना है कि इस पूरे मुद्दे में ज्योतिरादित्य सिंधिया का दावा मजबूत हुआ है।

Home / Bhopal / एमपी में इस बार मजबूत हुआ ज्योतिरादित्य सिंधिया का दावा, समर्थन में उतर दूसरे गुट के नेता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो