scriptदो दिन में ज्योतिरादित्य सिंधिया में दिखे ये बदलाव, ट्वीट कर कही है बड़ी बात | Jyotiraditya Scindia: see these changes in Jyotiradiya scindia | Patrika News
भोपाल

दो दिन में ज्योतिरादित्य सिंधिया में दिखे ये बदलाव, ट्वीट कर कही है बड़ी बात

सिंधिया ने कहा- कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खून पसीने से बनी है मध्यप्रदेश में सरकार

भोपालSep 17, 2019 / 11:53 am

Muneshwar Kumar

2p89.jpg
भोपाल/ मध्यप्रदेश कांग्रेस में प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी के चले खींचतान पर लगता है कि थोड़े दिन के लिए ब्रेक लग गया है। इस कुर्सी के दावेदार भी अब शांत नजर आ रहे हैं। प्रदेश अध्यक्ष के दावेदार ज्योतिरादित्य सिंधिया भी शांत हैं, उनके समर्थक भी चुप हैं। दो दिनों से ज्योतिरादित्य सिंधिया मध्यप्रदेश में हैं, वे बिल्कुल बदले-बदले से नजर भी आ रहे हैं।
हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं कि क्योंकि सिंधिया के इंदौर दौरे के दौरान कई ऐसे बदलाव दिखे, जो पहले नहीं हुआ था। ज्योतिरादित्य सिंधिया दूसरे खेमों के लोगों से भी इंदौर में मिले। वो भी पूरी आत्मियता के साथ। उनके घर गए और साथ में लंच भी किया। ज्योतिरादित्य सिंधिया के अंदर आए इस परिवर्तन को एक सियासी चाल के रूप में सियासत के जानकार देख रहे हैं। सोमवार को उन्होंने एक ट्वीट भी किया। जो कमलनाथ सरकार के पक्ष में था।
Jyotiraditya Scindia supporters made a big statement
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट कर लिखा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खून पसीने से बनी है मध्यप्रदेश में सरकार, उनका मान-सम्मान बनाए रखना मेरा फर्ज। जाहिर है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के इस ट्वीट के मायने तो यहीं निकल रहे हैं कि अब कांग्रेस में कुछ दिनों के लिए युद्ध विराम हो गया है। क्योंकि अपने पिछले दौरे के दौरान सिंधिया ने भी सरकार पर सवाल उठाए थे।
https://twitter.com/JM_Scindia/status/1173504741864693761?ref_src=twsrc%5Etfw
इंदौर में दिखे बदलाव
इंदौर में दिखे बदलाव की प्रदेश की सियासत में सबसे ज्यादा चर्चा है। ज्योतिरादित्य सिंधिया वहां अलग-अलग गुट के नेताओं के घर जाकर मध्यप्रदेश की राजनीति में सबको चौंका दिया। इंदौर पहुंचने के बाद सिंधिया सीधे सुरेश पचौरी गुट के विधायक संजय शुक्ला के घर पहुंचे। वहां पहुंचने के बाद वे उनके परिवार से मिले और लंच भी किया। ये मुलाकात कोई गुप्त नहीं थी। वहां की तस्वीरें ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर भी किया।
https://twitter.com/JM_Scindia/status/1173131748474929153?ref_src=twsrc%5Etfw
दिग्विजय के करीबी से भी मिले
सिंधिया का मिलने का सिलसिला यहीं खत्म नहीं हुआ। पंकज शुक्ला से मिलने के बाद वे दिग्विजय सिंह के गुट के विधायक विशाल पटेल से मिलने चले गए। विशाल पटेल दिग्विजय सिंह के करीबी माने जाते हैं। उसके बाद इंदौर से लोकसभा चुनाव लड़े पंकज सांघवी के घर भी पहुंचे।
https://twitter.com/JM_Scindia/status/1173150518450905088?ref_src=twsrc%5Etfw
कमलनाथ गुट से भी मिले
ज्योतिरादित्य सिंधिया इसके बाद इंदौर कांग्रेस के अध्यक्ष विनय बाकलीवाल से भी उनके घर जाकर मुलाकात की। विनय बाकलीवाल इंदौर कांग्रेस के अध्यक्ष हैं। उन्हें सीएम कमलनाथ का करीबी कहा जाता है। कांग्रेस के हर गुट के नेताओं से सिंधिया की मुलाकात के कई मायने प्रदेश की राजनीति में निकाले जा रहे हैं।
https://twitter.com/JM_Scindia/status/1173150621928583168?ref_src=twsrc%5Etfw

कहा जा रहा है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया शायद सभी को साध कर अपनी मंजिल तक पहुंचना चाहते हैं। प्रदेश की राजनीति में बताया जाता है कि इन सभी में किसी भी गुट के नेता नहीं चाहते हैं कि ज्योतिरादित्य सिंधिया यहां के प्रदेश अध्यक्ष बनें। ऐसे में सिंधिया की कोशिश है कि अब अपनी छवि पार्टी के अंदर एक सर्वमान्य चेहरे के रूप में स्थापित की जाए। ताकि आगे की राह और आसान हो सके।

Home / Bhopal / दो दिन में ज्योतिरादित्य सिंधिया में दिखे ये बदलाव, ट्वीट कर कही है बड़ी बात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो