script MP के कर्मचारियों के पक्ष में आए कमलनाथ, 46 प्रतिशत महगांई भत्ता देने का किया समर्थन | Kamal Nath came in favor of MP government employees, supported giving 46 percent dearness allowance | Patrika News

MP के कर्मचारियों के पक्ष में आए कमलनाथ, 46 प्रतिशत महगांई भत्ता देने का किया समर्थन

locationभोपालPublished: Jan 31, 2024 04:55:01 pm

Submitted by:

Himanshu Singh

MP Politics News : कमलनाथ ने एमपी के कर्मचारियों का डीए बढ़ाने की मांग को लेकर समर्थन किया है ।

kamalnath_in_favor_of_government_employees.jpg

पूर्व सीएम कमलनाथ ने मध्यप्रदेश के कर्मचारियों का समर्थन किया है । उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'X' पर ट्वीट कर कर्मचारियों को 46 प्रतिशत महगांई भत्ता देने का समर्थन किया है । बता दें कि, कर्मचारी लंबे समय से महगांई भत्ता बढ़ाने की मांग कर रहे हैं । विधानसभा चुनाव के दौरान भी महंगाई भत्ते की फाइल मुख्य सचिव को भेजी गई थी ।

कमलनाथ ने कर्मचारियों का किया समर्थन
कमलनाथ ने ट्वीट में लिखा है कि मध्य प्रदेश सरकार का कर्मचारी विरोधी रवैया एक बार फिर सामने आ रहा है। मध्य प्रदेश के सरकारी कर्मचारी लंबे समय से केंद्र के बराबर 46% महंगाई भत्ता देने की मांग कर रहे हैं। मैं उनकी मांग का समर्थन करता हूं। विधानसभा चुनाव की वोटिंग से पहले भाजपा सरकार ने चुनाव आयोग से अनुमति मांगी थी कि महंगाई भत्ता बढ़ा दिया जाए। भाजपा सरकार को अच्छी तरह पता था कि आचार संहिता के बीच में निर्वाचन आयोग ऐसा नहीं कर सकता। इसलिए भाजपा ने खुद को कर्मचारी हितैषी दिखाने के लिए यह पाखंड किया था।

सीएम से पूर्व सीएम ने किया अनुरोध
कमलनाथ ने आगे लिखा कि भाजपा की सरकार दोबारा बन गई है तो कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाने की फाइल ही आगे नहीं बढ़ रही। इससे पता चलता है कि भारतीय जनता पार्टी चुनाव के समय जनहित की बातें करती है और चुनाव जीतने के बाद सभी वर्गों को ताक पर रख देती है। मैं मुख्यमंत्री से अनुरोध करता हूं कि सरकारी कर्मचारियों के साथ छलावा करने की बजाय वह कर्मचारियों को उनका अधिकार दें और 46% महंगाई भत्ता देना सुनिश्चित करें।

केंद्र सरकार दे रही 46% महंगाई भत्ता
मध्यप्रदेश में वर्तमान में कर्मचारियों को 42% महंगाई भत्ता मिल रहा है । वहीं केंद्र सरकार ने जुलाई 2023 से 4% महंगाई भत्ता व महंगाई राहत दी थी, जिसके बाद केंद्रीय कर्मचारियों को 46 प्रतिशत महंगाई भत्ता मिल रहा है । वहीं राज्य में भी केंद्र सरकार के समान ही महंगाई भत्ता देने प्रवधान है ।

ट्रेंडिंग वीडियो