scriptइन बयानों के कारण मुश्किल में आई थी कमलनाथ सरकार, हाईकमान की नाराजगी के बाद सीएम गंभीर | Kamal Nath: Code of Conduct for MP Ministers | Patrika News

इन बयानों के कारण मुश्किल में आई थी कमलनाथ सरकार, हाईकमान की नाराजगी के बाद सीएम गंभीर

locationभोपालPublished: Sep 16, 2019 03:24:07 pm

Submitted by:

Pawan Tiwari

पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी की गाइड लाइन आने के बाद कमलनाथ भी अपने मंत्रियों के लिए आचार-संहिता बना रहे हैं।

इन बयानों के कारण मुश्किल में आई थी कमलनाथ सरकार,  हाईकमान की नाराजगी के बाद सीएम गंभीर

इन बयानों के कारण मुश्किल में आई थी कमलनाथ सरकार, हाईकमान की नाराजगी के बाद सीएम गंभीर

भोपाल. वन मंत्री उमंग सिंघार के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पर लगाए संगीन आरोपों पर मचा बवाल भले ही थम गया हो। लेकिन मुख्यमंत्री कमलनाथ इस सारे घटना क्रम को लेकर गंभीर हैं। पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी की गाइड लाइन आने के बाद कमलनाथ भी अपने मंत्रियों के लिए आचार-संहिता बना रहे हैं। कमलनाथ का फोकस मध्यप्रदेश को सुशासन के मॉडल के रूप में पहचान बनाने का है। इस संबंध में हाल ही के दिल्ली दौरे में कमलनाथ की सोनिया गांधी से भी बात हो चुकी है।
सूत्रों के मुताबिक इस आचार संहिता के तहत मंत्रियों से ये साफ कह दिया जाएगा कि आपसी मतभेदों पर सार्वजनिक रूप से बयानबाजी कर आरोप लगाने की परंपरा अब नहीं चलेगी। वरिष्ठ नेताओं और मंत्रियों के बीच का पत्र व्यवहार भी गोपनीय रहेगा। यदि मंत्री को किसी से कोई आपत्ति या विरोध है तो वो सीधे आरोप लगाने की बजाय मुख्यमंत्री को बताएंगे। विवादित विषयों पर मीडिया में बयानबाजी करने की भी मनाही रहेगी। आचार संहिता मंत्रियों को लिखित में नहीं भेजी जाएगी बलेकि वन टू वन चर्चा कर उनको निर्देशित किया जाएगा। मुख्यमंत्री का मानना है कि इस तरह के विवादित घटनाक्रमों से सरकार की छवि पर असर पड़ता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो