scriptझोलाछाप डॉक्टर के इलाज से महिला की मौत, मंत्री ने कहा- वो अपने लोग हैं कार्रवाई कैसे करें, राजनीतिक दबाव है | kamal Nath minister: political pressure not action against fack dr | Patrika News
भोपाल

झोलाछाप डॉक्टर के इलाज से महिला की मौत, मंत्री ने कहा- वो अपने लोग हैं कार्रवाई कैसे करें, राजनीतिक दबाव है

मध्यप्रदेश के श्रम मंत्री हैं महेन्द्र सिंह सिसोदिया।

भोपालNov 14, 2019 / 10:12 am

Pawan Tiwari

छोलाछाप डॉक्टर के इलाज से महिला की मौत, मंत्री ने कहा- वो अपने लोग हैं कार्रवाई कैसे करें, राजनीतिक दबाव है

छोलाछाप डॉक्टर के इलाज से महिला की मौत, मंत्री ने कहा- वो अपने लोग हैं कार्रवाई कैसे करें, राजनीतिक दबाव है

गुना. मध्यप्रदेश सरकार के मंत्री ने झोलाछाप डॉक्टरों को लेकर बड़ा बयान दिया है। मंत्री के इस बयान के बाद ये माना जा रहा है कि मंत्री ने अपनी ही सरकार की कार्यशैली पर सवाल उठाए हैं। ये पहला मौका नहीं है जब कमल नाथ सरकार के मंत्रियों ने अपनी असमर्थता जताई है। इससे पहले कई मंत्री कह चुके हैं कि आधिकारियों के द्वारा उनकी बात नहीं सुनी जा रही है। मध्यप्रदेश के श्रम मंत्री ने अब झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ कार्रलवाई नहीं होने को लेकर कहा है कि वो अपने ही लोग होते हैं इसलिए कार्रवाई नहीं हो पाती है।
राजनैतिक दवाब
बुधवार को गुना जिला पहुंचे मंत्री महेन्द्र सिंह सिसोदिया से जब झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर सवाल किया गया तो मंत्री ने कहा- बहुत से झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई की गई है, लेकिन कहीं, ना कहीं राजनैतिक दवाब रहता है क्योंकि वो भी अपने बीच के होते हैं जिस कारण से झोलाछाप डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हो पाती है। लेकिन मैं फिर भी कहूंगा कि ऐसे डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। बता दें कि हाल ही में चिचौड़ा विधानसभा क्षेत्र में एक महिला की मौत झोलाछाप डॉक्टर से इलाज कराने के बाद हो गई थी। मध्यप्रदेश में कई ऐसे मामले आ चुके हैं जहां झोलाछाप डॉक्टरों के इलाज से लोगों की मौत हुई है। लेकिन उसके बाद भी मंत्री कार्रवाई की जगह अपनी असमर्थता जता रहे हैं।
साध्वी प्रज्ञा पर बोला हमला
गुना में कलेक्ट्रेट में समीक्षा बैठक लेने के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए मंत्री महेन्द्र सिसोदिया ने भोपाल की सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर पर खुला हमला बोला। भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के गांधी संकल्प यात्रा से दूरी बनाए जाने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने तंज कसते हुए कहा- भारत में ऐसे कई लोग हैं जो गोड़से की विचारधारा से प्रभावित हैं और गोड़से के उपासक हैं। गांधी एक व्यक्ति नहीं बल्कि विचारधारा हैं। देश में ऐसे कई लोग है जो गांधी की विचारधारा को छोड़कर गोड़से की उपासना को महत्व देते हैं। उन्होंने भाजपा को नसीहत देते हुए कहा कि गांधी की विचारधारा से उन्हें सीख लेना चाहिए।
इमरती देवी और गोविंद सिंह राजपूत भी जता चुके हैं असमर्थता
इससे पहले मंत्री गोविंद सिंह राजपूत और प्रदेश की महिला विकास मंत्री इमरती देवी ने कहा था कि हमारी ही सरकार में अधिकारी हमारी बातों को नहीं सुन रहे हैं।

Home / Bhopal / झोलाछाप डॉक्टर के इलाज से महिला की मौत, मंत्री ने कहा- वो अपने लोग हैं कार्रवाई कैसे करें, राजनीतिक दबाव है

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो