scriptबड़ी खबर : कमलनाथ बने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष, चुनाव अभियान समिति के चेयरमैन बने सिंधिया | Kamal Nath PCC president latest news in hindi | Patrika News
भोपाल

बड़ी खबर : कमलनाथ बने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष, चुनाव अभियान समिति के चेयरमैन बने सिंधिया

कमलनाथ बने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष, चुनाव अभियान समिति के चेयरमैन बने सिंधिया

भोपालApr 26, 2018 / 12:59 pm

KRISHNAKANT SHUKLA

kamal nath

भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 को ध्यान में रखते हुए पार्टियों में फेरबदल का दौर तेज हो गया है। एक तरफ जहां हाल ही में भाजपा ने जबलपुर सांसद राकेश सिंह को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का पदभार सौंपा, वहीं गुरुवार को कांग्रेस ने भी पदों का विस्तार करते हुए कमलनाथ को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और ज्योतिरादित्य सिंधिया को चुनाव अभियान समिति का चेयरमैन बनाया। साथ ही 4 कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में बाला बच्चन, रामनिवास रावत, जीतू पटवारी और सुरेन्द्र चौधरी है।

कमलनाथ ने ट्वीट कर दिया धन्यवाद

कमलनाथ ने अपने ट्वीट में सोनिया, राहुल धन्यवाद देते हूए, ट्वीट में लिखा कि मुझे प्रदेश अध्यक्ष के रूप में जिम्मेदारी जो सौंपी गई है उसके लिए मैं प्रतिबद्धता, साहस और आपसी तालमेल के साथ बीजेपी और गैर धर्म निरपेक्ष ताकतों की हार सुनिश्चित करने के लिए अपना सर्वक्षेष्ठ काम करूंगा।

दरअसल, गुजरात विधानसभा चुनाव के बाद से मध्यप्रदेश विधानसभा का चुनाव की तैयारी शुरू हो गई थी। इसी चुनाव के बाद कांग्रेस की कमान राहुल गांधी के हाथ सौंपी गई थी। जिसके बाद मध्यप्रदेश की कमान किसे मिलेगा इसके भी फैसले निर्णय लिया जाने लगा था। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने हाल ही में कहा था कि राहुल के नेतृत्व में कांग्रेस नई ऊर्जा के साथ तेजी से आगे बढ़ेगी और राहुल गांधी के नेतृत्व में ही कांग्रेस को मजबूती मिलेगी।

https://twitter.com/OfficeOfKN/status/989398932210925569?ref_src=twsrc%5Etfw

कांग्रेस में उत्साह और जश्न

कमलनाथ को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने के बाद से ही MP कांग्रेस कार्यकर्ताओं व नेताओं में उत्साह है। वहीं माना जा रहा है कि बैकफूट पर जा चुकी कांग्रेस एक बार फिर नए चेहरे के साथ प्रदेश में उभर सकती है। हालांकि मप्र कांग्रेस में विधानसभा चुनाव से पहले से ही सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया व कमलनाथ के बीच सीएम कैंडिडेट बनने की होड़ मची थी।

कमलनाथ जहां उम्रदराज नेता है, राजनीति के पुराने खिलाड़ी है, वहीं दुसरी तरफ सिंधिया राजघराने से ताल्लुकात रखने के साथ ही युवाओं की पहली पसंद है और ग्वालियर चंबल संभाग के कई क्षेत्रों में उनका तगड़ा प्रभाव भी है। ऐसे में अब सीएम पद का कौन उम्मीदवार होगा यह पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ही तय करेंगें।

 

https://twitter.com/OfficeOfKN?ref_src=twsrc%5Etfw

मप्र में किसकी सरकार
कांग्रेस पार्टी के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी तय करेंगे कि मध्य प्रदेश में सीएम कैंडिडेट कौन होगा। यह बात अरूण यादव ने बड़वानी जिले में आयोजित एक कार्यक्रम में कहीं थी। यादव ने कहा था कि अब गुटबाजी को भुलकर सब कार्यकर्ताओं को एकजुट होकर काम करना है।

ताकि हम आने वाले साल में मप्र में कांग्रेस की सरकार बना सकें। उन्होंने यह भी कहा कि चुनाव में दावेदारी सभी कर सकते हैं पर टिकट उसे ही मिलेगा, जिसे राहुल गांधी देंगे। जानकारों का मानना है कि इन बातों से साफ नजर आता है कि मध्यप्रदेश कांग्रेस को जल्द ही सीएम पद के लिए अपना उम्मीदवार मिल जाएगा। इसके बाद हो सकता है कि चौदह सालों से वनवास भोग रही कांग्रेस की घर वापसी हो।

Home / Bhopal / बड़ी खबर : कमलनाथ बने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष, चुनाव अभियान समिति के चेयरमैन बने सिंधिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो