सिंधिया के बयान का सीएम ने किया समर्थन, कहा- हमने किसानों का 2 लाख नहीं 50 हजार ही माफ किया

मध्यप्रदेश में कर्ज माफी को लेकर एक बार फिर से सियासत तेज हो गई है।

By: Pawan Tiwari

Updated: 12 Oct 2019, 11:17 AM IST

भोपाल. मध्यप्रदेश के सीएम कमल नाथ ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के के उस बयान का समर्थन किया है जिसमें ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कमलनाथ सरकार पर हमला बोलते हुए कहा था कि सरकार ने किसानों का केवल 50 हजार रुपए का कर्ज माफ किया है। जबकि हमने 2 लाख रुपए तक का कर्ज माफ करने का वादा किया था। शनिवार को मीडिया से बात करते हुए सीएम कमलनाथ ने कहा- कि वो (ज्योतिरादित्य सिंधिया ) सही है। मैं भी कह रहा हूं कि हमने किसानों का 50 हजार रुपए का कर्ज माफ किया है।

दो लाख का कर्ज माफ करेंगे
कमलनाथ ने कहा- उन्होंने कहा कि हमने पहली किश्त में 50,000 रुपये का कर्ज माफ कर दिया था। आगे हम 2 लाख रुपये तक का कर्ज माफ करेंगे। मैं सहमत हूं कि यह 2 लाख रुपये का वादा था। मेरा मानना है कि जनता अपने नेता पर भरोसा करती है।

क्या कहा था ज्योतिरादित्य सिंधिया ने
गुरुवार को भिंड दौरे पर पहुंचे कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कमलनाथ सरकार पर हमला बोला था। यह पहला मौका नहीं था जब ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपनी ही सरकार पर हमला बोला है। भिंड दौरे पर सिंधिया ने कर्जमाफी को लेकर कमलनाथ सरकार पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा था कि- किसानों का कर्ज पूरी तरह से माफ नहीं किया गया है। केवल 50 हजार रुपये का कर्ज माफ किया गया है जबकि हमने कहा था कि दो लाख तक का कर्ज माफ किया जाएगा। दो लाख रुपये तक के कर्ज को माफ किया जाना चाहिए।

मध्यप्रदेश में सक्रिय हैं सिंधिया
ज्योतिरादित्य सिंधिया इन दिनों मध्यप्रदेश की सियासत में काफी सक्रिय हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया लगातार मध्यप्रदेश के जिलों का दौरा कर रहे हैं तो अपनी ही सरकार को कटघरे में खड़ा कर कर रहे हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का भी दौरा किया है। कांग्रेस में केवल ज्योतिरादित्य सिंधिया ही वो नेता हैं जिन्होंने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का सबसे ज्यादा दौरा किया है। इस दौरन उन्होंने सरकार के सर्वे पर भी सवाल उठाए थे और पीएम मोदी को बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए लेटर भी लिख चुके हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया, राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद अपना इस्तीफा दे चुके हैं फिलहाल सिंधिया के पास कोई बड़ी जिम्मेदारी नहीं है।

Jyotiraditya Scindia Kamal Nath
Show More
Pawan Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned