script24 घंटे के अंदर कमल नाथ कैबिनेट से दो मंत्रियों की होगी छुट्टी! | kamal nath to be removed two minister from cabinet | Patrika News
भोपाल

24 घंटे के अंदर कमल नाथ कैबिनेट से दो मंत्रियों की होगी छुट्टी!

मुख्यमंत्री कमल नाथ बड़ा फैसला ले सकते हैं और अगले 24 घंटे के अंदर कैबिनेट से दो मंत्रियों को हटा सकते हैं।

भोपालJun 20, 2019 / 06:41 pm

Devendra Kashyap

kamal nath

24 घंटे के अंदर कमल नाथ कैबिनेट से दो मंत्रियों की होगी छुट्टी!

भोपाल। मध्य प्रदेश सरकार में बड़ा फेरबदल होने के संकेत मिल रहे हैं। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री कमल नाथ बड़ा फैसला ले सकते हैं और अगले 24 घंटे के अंदर कैबिनेट से दो मंत्रियों को हटा सकते हैं। सूत्रों के अनुसार, सपा-बसपा और निर्दलीय विधायकों जगह देने के लिए ऐसा किया जाएगा लेकिन जिस तरह कुछ दिनों से कुछ मंत्री बगावती तेवर दिखा रहे हैं, उससे कयास लगाया जा रहा है कि इसको देखते हुए सीएम कमलनाथ बड़ा फैसला ले सकते हैं।
दरअसल, लोकसभा चुनाव के में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद से ही जिस तरह भाजपा नेता लगातार कमल नाथ सरकार पर हमला बोल रहे हैं। साथ ही ये भी कह रहे हैं कुछ ही दिनों में कमलनाथ सरकार गिर जाएगी। इन अटकलों के बीच सूत्रों से अब खबर मिल रही है कि सीएम कमलनाथ 24 घंटे के अंदर बड़ा फैसला ले सकते हैं और कैबिनेट से दो मंत्रियों की छुट्टी कर सकते हैं।
बता दें कि इस वक्त कमलनाथ कैबिनेट में 28 मंत्री हैं। संख्या के हिसाब से 35 मंत्री बनाये जा सकते हैं। इसका मतलब ये हुआ कि अगर सीएम कमलनाथ चाहेंगे तो किसी मंत्री को हटाये बिना भी कैबिनेट विस्तार कर सकते हैं लेकिन सूत्र बता रहे हैं कि कमलनाथ दो मंत्रियों को कैबिनेट से बाहर का रास्ता दिखाएंगे।
kamal nath cabinet
क्या है वजह

कमलनाथ कैबिनेट में सिंधिया, दिग्विजय और कमलनाथ के समर्थकों को जगह मिली हुई। मीडिया में लगातार खबर आ रही है कि इसमे सिंधिया खेमा खासा एक्टिव है। इसका प्रमाण बुधवार को कैबिनेट की बैठक में भी देखने को मिली थी, जब सिंधिया खेमे के मंत्री और मुख्यमंत्री कमलनाथ में बहस हो गई थी। इस दौरान कमलनाथ ने तो यहां तक कह दिया था कि मुझे पता है कि आप किसके इशारे पर बोल रहे हैं।
दरअसल, कैबिनेट की बैठक के दौरान खाद्य मंत्री प्रद्युमन सिंह अपनी बात रख रहे थे। इस दौरान सीएम कमलनाथ ने कहा कि इन बातों को छोड़ो और आगे बढ़ो। इसके बाद मंत्री प्रद्युमन सिंह अड़ गए और सीएम के सामने ऊंची आवाज में बात करने लगे। इसके बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि आप मंत्री हो, आपको अपने अधिकार मालूम होना चाहिए। इस पर खाद्य मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा कि हमें पता है कि अफसर किसके इशारे पर हमें तवज्जो नहीं दे रहे हैं। यह सुनकर मुख्यमंत्री ने कहा था कि मुझे भी पता है कि आप किसके दम पर इतना बोल रहे हैं।

Home / Bhopal / 24 घंटे के अंदर कमल नाथ कैबिनेट से दो मंत्रियों की होगी छुट्टी!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो