scriptसीएम शिवराज को कमलनाथ का पत्र, लिखा- 30 हजार से ज्यादा शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया जल्द कराए सरकार | Kamal Nath wrote letter to CM Shivraj to start recruitment of teachers | Patrika News

सीएम शिवराज को कमलनाथ का पत्र, लिखा- 30 हजार से ज्यादा शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया जल्द कराए सरकार

locationभोपालPublished: Nov 28, 2020 03:52:51 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

– प्रदेश में 30 हजार से ज्यादा शिक्षकों की भर्ती प्रकिया अटकी पड़ी है।
– कोरोनाकाल में लॉकडाउन के दौरान बंद हो गई थी प्रक्रिया।
– चुनाव से पहले सीएम शिवराज ने रुकी हुई कई विभागों की भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू करने की घोषणा की थी।

kamalnath_shivraj.jpg

भोपाल. मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने सीएम शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखा है। अपने इस पत्र में कमलनाथ ने सीएम शिवराज सिंह चौहान को प्रदेश में अटकी पड़ी 30 हजार से भी ज्यादा शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया की याद दिलाते हुए मांग की है कि जल्द ही सरकार इन शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया पूर्ण कराए। पत्र के जरिए कमलनाथ ने सीएम शिवराज को चुनाव से पूर्व किए गए वादे को भी याद दिलाया है।

 

शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया जल्द कराने की मांग

कमलनाथ ने सीएम शिवराज को जो पत्र लिखा है उसमें उन्होंने लिखा है कि जब प्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी तो शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया पूरी हो गई थी सिर्फ अंतिम चरण में दस्तावेजों के सत्यापन का काम बचा हुआ था लेकिन इससे पहले कि वो काम हो पाता प्रदेश में भाजपा की सरकार बन गई। भाजपा सरकार बनने के बाद से भर्ती प्रक्रिया अटकी पड़ी है जिससे चयनित शिक्षकों में आक्रोश है ऐसे में सरकार को जल्द से जल्द भर्ती प्रक्रिया पूर्ण कराना चाहिए। क्योंकि शिक्षकों की कमी के चलते प्रदेश में बच्चों की पढ़ाई भी प्रभावित हो रही है।

kamal_letter.jpg

सत्ता परिवर्तन के कारण अधर में लटके अभ्यार्थी

कमलनाथ ने सीएम शिवराज को लिखे लेटर में लिखा है कि प्रदेश में 2011 के बाद शिक्षकों की भर्ती नहीं हुई है। प्रदेश में शिक्षा का स्तर सुधारने और शिक्षकों की कमी को दूर करने के लिए कांग्रेस सरकार ने भर्ती प्रकिया की थी लेकिन सत्ता परिवर्तन के कारण हजारों अभ्यार्थी अभी भी अधर में लटके हुए हैं। भाजपा सरकार आने के बाद से चयनित अभ्यार्थी शिक्षक पद पर नियुक्ति के बाट जोह रहे हैं। नियुक्ति न करने के लिए कभी कोरोना तो कभी परिवहन व्यवस्था उपलब्ध न होने को आधार बनाया जा रहा है पर अनलॉक की प्रक्रिया प्रारंभ होने के काफी समय बाद भी अभी तक भर्ती की शेष कार्यवाही प्रारंभ नहीं की गई है । कांग्रेस सरकार अभ्यार्थियों की नियुक्ति हेतु कटिबद्ध है और प्रदेश सरकार से मांग है कि जल्द से जल्द भर्ती प्रक्रिया को प्रारंभ करने का आदेश शासन स्तर पर प्रसारित किया जाए। बता दें कि मध्यप्रदेश में हुए उपचुनाव के दौरान भी सीएम शिवराज ने कई जगहों पर इस बात की घोषणा की थी कि जल्द ही प्रदेश में भर्ती प्रक्रिया शुरु की जाएगी लेकिन अभी तक इस ओर सरकार की ओर से कोई कदम नहीं उठाए गए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो