मुख्यमंत्री कमलनाथ की सीख को एक दिन में भूल गए सिंधिया समर्थक मंत्री

मुख्यमंत्री कमलनाथ की सीख को एक दिन में भूल गए सिंधिया समर्थक मंत्री

Shailendra Tiwari | Updated: 31 Dec 2018, 07:39:52 PM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

मुख्यमंत्री ने घोषणा से मना किया, लेकिन नहीं मानें गोविंद राजपूत, दो घोषणाएं की

 

 

भोपाल . मुख्यमंत्री कमलनाथ ने एक दिन पहले ही मंच से कहा था कि इस सरकार में मुख्यमंत्री या मंत्री कोई भी घोषणा नहीं करेंगे, बल्कि घोषणा करने का काम कलेक्टर और अफसर करेंगे। इसके साथ ही वह उसके पूरे होने की तारीख भी बताएंगे। लेकिन मुख्यमंत्री को अपनी बात कहे एक दिन भी नहीं बीता था और उनके मंत्रिमंडल में शामिल सिंधिया समर्थक गोविंद राजपूत ने कार्यभार ग्रहण करते ही दो बड़ी घोषणाएं कर दीं।

 

दरअसल, कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच में राजनीतिक पाले खिंचे हुए हैं और दोनों के ही समर्थक एक—दूसरे को नीचा दिखाने का कोई भी मौका छोड़ना नहीं चाहते। इस बीच में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि कोई मंत्री घोषणा नहीं करेगा तो प्रदेश सरकार के राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद राजपूत ने घोषणा कर दी। उन्होंने दो घोषणाएं की, जिसमें एक ग्वालियर व्यापार मेले में बिकने वाले वाहनों पर रोड टैक्स में 50 फीसदी की छूट और कोटवारों को सरकारी नौकरी देने की बात कही।

 

सिंधिया ने लिखा था मुख्यमंत्री को पत्र
महत्वपूर्ण यह है कि पिछले दिनों कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र लिखा था और कहा था कि ग्वालियर व्यापार मेले में बिकने वाले वाहनों पर 50 फीसदी छूट रोड टैक्स में दी जाए। हालांकि उसके बाद मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से कोई टिप्पणी नहीं की गई थी। लेकिन आज उनके समर्थक मंत्री गोविंद राजपूत ने कार्यभार ग्रहण करने के साथ ही घोषणा कर दी।

 

सवाल आखिर सरकार का मुखिया कौन
भले ही कांग्रेस ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को बनाया हो, लेकिन सरकार के मंत्रियों की आस्थाएं अपने—अपने सरदारों को लेकर हैं। जिस तरह से प्रद्युम्न सिंह तोमर ने सिंधिया की तस्वीर सबसे पहले अपने कमरे में लगाई। ठीक उसी तरह से गोविंद राजपूत ने सबसे पहले सिंधिया की मांग पर घोषणा कर दी। दिग्विजय सिंह खेमा खुद सरकार में सुपर पावर के तौर पर देखा जा रहा है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned