scriptकाशी महाकाल एक्सप्रेस रद्द, पासपोर्ट आवेदक जितनी बार चाहें री-शेड्यूल करा सकते हैं अप्वाइंटमेंट | Kashi Mahakal Express canceled,Passport appointment rescheduled | Patrika News
भोपाल

काशी महाकाल एक्सप्रेस रद्द, पासपोर्ट आवेदक जितनी बार चाहें री-शेड्यूल करा सकते हैं अप्वाइंटमेंट

कोरोना के चलते आईआरसीटीसी ने 19 से 31 मार्च तक काशी-महाकाल एक्सप्रेस रद्द करने का फैसला किया है।

भोपालMar 20, 2020 / 08:26 am

Amit Mishra

kashi mahakal express patrika

kashi mahakal express patrika

भोपाल। कोरोना के चलते आईआरसीटीसी ने 19 से 31 मार्च तक काशी-महाकाल एक्सप्रेस रद्द करने का फैसला किया है। रेलवे ने यह फैसला कोरोना वायरस के संक्रमण से यात्रियों को बचाने के लिए किया है। भोपाल रेल मंडल केडीआरएम उदय वोरवणकर ने कहा कि यात्रियों को सुरक्षित रखना हमारी पहली प्राथमिकता है।आपको बता दें कि काशी महाकाल एक्सप्रेस को 16 फरवरी को शुरू किया गया था। यह ट्रेन 3 ज्योतिर्लिंगों का दर्शन करवाने के लिए आईआरसीटीसी ने शुरू की थी। कोरोना वायरस के चलते अब यह ट्रेन 19 मार्च से 31 मार्च तक के लिए रद्द कर दी गई है। वहीं कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए भोपाल रेल मंडल के सभी ट्रेनों को सैनिटाइज किया जा रहा है।

नर्मदा एक्सप्रेस के टाइम टेबल में बदलाव
1 जुलाई से 18233 इंदौर- बिलासपुर नर्मदा एक्सप्रेस का संत हिरदारामनगर-भोपाल-हबीबगंज-मंडीदीप-औबेदुल्लागंज- होशंगाबाद स्टेशनों के बीच टाइम टेबल में परिवर्तन करने का निर्णय लिया गया है। जबकि इटारसी-बिलासपुर स्टेशनों के बीच टाइम टेबल पहले ही तरह ही रहेगी। अब नर्मदा एक्सप्रेस भोपाल 10 मिनट पहले आएगी ।

स्टेशन वर्तमान समय परिवर्तित समय

संत हिरदाराम नगर22.5822.50
भोपाल23.2023.10
हबीबगंज23.5323.28
मंडीदीप00.0823.46
औबेदुल्लागंज00.2200.30
होशंगाबाद1.081.20

पासपोर्ट आवेदक जितनी बार चाहें री-शेड्यूल करा सकते हैं अप्वाइंटमेंट

उधर कोरोना के संक्रमण को देखते हुए विदेश मंत्रालय की ओर से देश के सभी पासपोर्ट कार्यालयों को निर्देश जारी किए गए हैं। क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी रश्मि बघेल ने बताया कि 20 मार्च से क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय में पूछताछ के लिए अप्वाइंटमेंट जारी नहीं किए जाएंगे। इसके अलावा पासपोर्ट के लिए आवेदन करने वाले आवेदक अपना अप्वाइंटमेंट भविष्य में कितनी बार भी बुक कर सकते हैं। वर्तमान में एक आवेदन पर मात्र तीन बार अप्वाइंटमेंट री-शेड्यूल कराने का विकल्प है। इसके अलावा विदेश मंत्रालय ने निर्णय लिया है कि पीएसके, पीओपीएसके में कोई भी फाइल ऑन होल्ड नहीं की जाएगी। विभाग ने आवेदकों से अनुरोध किया है कि किसी दस्तावेज में कमी होने पर वह स्वयं अप्वाइंटमेंट री-शेड्यूल कर के आ सकते हैं।

Home / Bhopal / काशी महाकाल एक्सप्रेस रद्द, पासपोर्ट आवेदक जितनी बार चाहें री-शेड्यूल करा सकते हैं अप्वाइंटमेंट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो