scriptबलात्कारियों को हो फांसी की सजा, कठुआ-उन्नाव गैंगरेप को लेकर गुस्से में छात्र | kathua unnao rape case student protest in madhya pradesh | Patrika News

बलात्कारियों को हो फांसी की सजा, कठुआ-उन्नाव गैंगरेप को लेकर गुस्से में छात्र

locationभोपालPublished: Apr 16, 2018 03:40:23 pm

Submitted by:

KRISHNAKANT SHUKLA

kathua unnao rape case – बलात्कारियों को फांसी देने की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

rape case student protest

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के बोर्ड ऑफिस चौराहे के पास सोमवार को कठुआ में बच्ची से गैंगरेप और हत्या मामले में छात्र-छात्रों ने आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर जमकर प्रदर्शन किए। वहीं छात्रों ने उन्नाव में युवती से हुए रेप और उसके पिता की हत्या का मामला को लेकर भी सरकारी विरोधी नारे लगाए। देशभर में आए दिन हो रहे ऐसे जघन्य अपराधों को लेकर देशभर में हो रहे प्रदर्शन को लेकर सोमवार को कॉलेज स्टूडेंट्स ने बोर्ड ऑफिस चौराहे पर बलात्कारियों को फांसी देने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया।

नेताओं को गिरफ्तार करने की मांग
छात्रों का कहना है कि कठुआ में बच्ची से गैंगरेप व उन्नाव के दुष्कर्म कांड जैसे मामलो को रोकने में सरकार नाकाम है। ऐसी स्थिती में बीजेपी नेताओं को गिरफ्तार करने की मांग की जा रही है। इस प्रदर्शन में पुरुष, महिला, छात्र, वरिष्ठ नागरिकों समेत छोटे बच्चे भी शामिल हुए। इन लोगों की मांग है कि उन्नाव और कठुआ घटना के दोषियों को सख्त सजा दी जाए। प्रदर्शन के दौरान मौके पर एमपी पुलिस बल भी तैनात रहे।

rape case student protest

ये हैं मांगें

प्रदर्शन में मौजूद लोगों की मांग है कि उन्नाव रेप केस के आरोपी विधायक को बचाने वाली यूपी की योगी सरकार को बर्खास्त किया जाए। साथ ही जम्मू-कश्मीर के उन दोनों बीजेपी नेताओं को गिरफ्तार किया जाए, जिन्होंने आरोपियों के बचाव में प्रदर्शन किया था। वहीं, जम्मू में हिन्दू एकता मंच के सदस्यों को गिरफ्तार करने की मांग भी की गई। जिन्होंने रेप के आरोपियों के पक्ष में रैली निकाली थी।

ये है पूरा मामला
कठुआ में आठ साल की बच्ची के साथ गैंगरेप और हत्या की घटना ने पूरे देश में आक्रोश पैदा कर दिया है। उन्नाव में भी गैंगरेप की घटना से जनता गुस्से में है और लगातार प्रदर्शन कर रही है। ऐसे में दोनों ही मामलों में आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की जा रही है। प्रदर्शन में सैकड़ों लोग रेप पीड़िता के परिवार को न्याय दिलाने और आरोपियों को सख्त सजा की मांग कर रहे है।

ट्रेंडिंग वीडियो