घर बैठे बन सकते हैं करोड़पति! देना होगा आसान से सवालों का जवाब..

घर बैठे बन सकते हैं करोड़पति! देना होगा आसान से सवालों का जवाब..

KRISHNAKANT SHUKLA | Publish: Sep, 07 2018 11:47:23 AM (IST) Bhopal, Madhya Pradesh, India

kaun banega crorepati - घर बैठे बन सकते हैं करोड़पति! देना होगा आसान से सवालों का जवाब..

भोपाल. प्रतियोगी प्रश्नों के जवाब देकर आप भी कौन बनेगा करोड़पति सीजन-10 का हिस्सा बन सकते है। इसके लिए 3 सितंबर से रजिस्ट्रेशन किए जा रहे है। अब घर बैठे आप अपने मोबाइल एप के जरीए केबीसी प्ले अलोंग खेल सकते है। इसके लिए आपको एक एप डाउनलोड करना होगा।

खेल में आपको नगद पैसे नहीं मिलेंगे लेकिन अपने ज्ञान के आधार पर कई सवालों के जवाब देकर आप आकर्षक इनाम जीत सकते है। इस दौरान हॉट सीट पर बैठे जाने वाले उत्तरदाता को मिलने वाले सभी लाइफलाइन आपको मिलेगी। इस सुनहरे अवसर की खास बात ये भी है कि इस गेम में आप अगर टॉप पर रहते हैं, तो जीत सकते है महिंद्रा मराजो।

8 सवालों के जवाब देकर हार गए थे रंजीत

भोपाल के रंजीत ने 8 सवालों को जवाब देकर कौन बनेगा करोड़ पति शो में हिस्सा लेकर 80 हजार रुपए जीते है। इस दौरान राहुल गांधी से संबंधित पुछे गए एक सवाल में अटक गए और यही से उन्हे हार का सामना करना पड़ा। रंजीत ने बताया कि इस समय के दौरान, उन्होंने चार लाइफलाइनों की सहायता से 8 प्रश्नों का सही उत्तर दिया और 9वें प्रश्न पर गेम से पूछताछ की।

हालांकि, अगर उसने यह सवाल खेला तो वह 1.60 लाख रुपये जीता होगा। असल में, गेम की मेजबानी के बाद, जब अमिताभ बच्चन ने मेजबान को एक विकल्प चुनने के लिए कहा, तो उन्होंने चुना कि उन्होंने किसको जवाब देना चुना था। राहुल गांधी के सवाल, रणजीत ने प्रारंभिक 5 प्रश्नों के बिना किसी भी जीवन रेखा के सही जवाब दिए और पहले स्टॉप को पार किया। लेकिन वे 6 वें सवाल पर फंस गए थे। यह सवाल राहुल गांधी और उनकी पार्टी से संबंधित था।

इस सवाल का जवाब देने के लिए, रंजीत को 'फोन ऑफ फ्रेंड' लाइफलाइन का सहारा लेना पड़ा। रंजीत ने 8वें प्रश्न पर 'ऑडियंस पोल' और 'जोडीडर' और '50:50 'लाइफलाइन पर 8 वें प्रश्न पर इस्तेमाल किया था। टीवी शो के कौन बनेगा करोड़पति (KBC) में बीएचईएल भोपाल के कर्मचारी रंजीत जैसवार भी अमिताभ बच्चन के साथ हॉट सीट पर सवालों का जवाब दे चुके है।

ठगी से रहे सावधान
मैं कौन बनेगा करोड़पति से बोल रहा हूं, बधाई हो आप 25 लाख का इनाम जीत गए ऐसे कॉल से सतर्क रहे। मध्यप्रदेश सायबर पुलिस ने 'कौन बनेगा करोड़पति' के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पहले भी पर्दाफाश कर चुकी है। आरोपियों ने प्रदेश के साथ दूसरे राज्यों में भी कई लोगों के साथ ठगी की थी। कई बार लालच में आगर हम केबीसी में हिस्सा लेने के लिए लाखों रुपए ठग को दे चुके होते है। बाद में निराश ही हाथ लगती है।

कैसे बने kbc शो का हिस्सा

कौन बनेगा करोड़पति शो में भाग लेने के लिए आप को रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया से गुजरना होगा। एसएमएस, कॉल, केबीसी मोबाइल ऐप, ऑनलाइन के माध्यम से रजिस्ट्रेशन किया जा सकता। साथी ही आप https://kbcliv.in/online-registration पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

Ad Block is Banned