KBC के मंच से बिग बी ने कर दी पुलिसकर्मियों के तबादले की सिफारिश

मंदसौर के आरक्षक विवेक कुमार ने कौन बनेगा करोड़पति में लिया था हिस्सा...>

By: Manish Gite

Published: 06 Jan 2021, 12:34 PM IST

 

भोपाल। कौन बनेगा करोड़पति में उस समय नया सीन देखने को मिला जब अमिताब बच्चन ने मध्यप्रदेश सरकार से अलग ही अपील की है। उन्होंने अपने गेम शो में आए सिपाही विवेक कुमार और उनकी पत्नी की एक साथ पोस्टिंग करने की अपील की है। यह वाकया तब हुआ जब काफी समय से एक ही विभाग में काम करने वाले पति-पत्नी अलग-अलग स्थानों पर ड्यूटी कर रहे हैं।

अमिताभ बच्चन भी उस समय भावुक हो गए, जब हाट सीट पर बैठे सिपाही विवेक कुमार ने पत्नी से दूर रहने की पीड़ा उन्हें सुनाई। तब बच्चन ने कहा कि दोनो की एक जगह पर पोस्टिंग कर दीजिए क्या जाता है। मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले में पदस्थ आरक्षक विवेक कुमार ने केबीसी में पिछले दिनों भाग लिया था। उनके खेल का प्रसारण पांच जनवरी को किया गया था। पिछले माह में इसकी शूटिंग हुई थी।

 

प्रसारण से पहले राशि का खुलासा नहीं करने की शर्त पर सोनी टीवी की रहती है, लेकिन सोशल मीडिया में उनका तकरीबन एक मिनट का जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें अमिताभ बच्चन विवेक कुमार से 14वें प्रश्न 50 लाख रुपए के लिए प्रश्न करते हुए दिखाई दे रहे हैं। बच्च ने बातचीत के दौरान विवेक से पूछा कि आप और आपकी पत्नी एक विभाग में हैं, कुछ दिक्कतें तो आती होंगी। इस पर विवेक ने जवाब दिया कि मेरी पदस्थापना मंदसौर में है और मेरी पत्नी प्रीति सिकरवार की पदस्थापना ग्वालियर में है। हम दोनो ड्यूटी के दौरान सौ प्रतिशत देते हैं, लेकिन उसके बाद अकेलापन महसूस होता है। ऐसा लगता है कि जिदगी थम सी गई है। पत्नी कहती है कि जिस तरह से जल के बिना मछली नही रह पाती है, उसी तरह हम दोनों भी एक दूसरे को काफी मिस करते हैं। तब अमिताभ बच्चन ने मध्यप्रदेश पुलिस के आला अफसरों से अपील करते हुए कहा है कि जो भी अफसर स्थानांतरण कर रहे हैं, जितने भी ऐसे लोग हैं, दोनों का मिलन करवा दीजिए। दोनों की एक जगह पर पोस्टिंग कर दीजिए, क्या जाता है।

 

 

दरअसल, विवेक मंदसौर जिले के ट्रैफिक थाने में पदस्थ हैं। विवेक मूलतः राजस्थान के धौलपुर के रहने वाले हैं। उनकी शादी मुरैना की रहने वाली प्रीति सिकरवार से हुई है। प्रीति ग्वालियर जिले के इंद्रगंज थाने में आरक्षक के पद पर पदस्थ हैं। दोनों की नौकरी को साढ़े तीन साल हो गए हैं। उनकी शादी जून 2018 में हुई थी। शादी के बाद से दोनों ग्वालियर जिले में एक साथ पदस्थापना चाहते हैं। ऐसा इसलिए कि मुरैना और धौलपुर ग्वालियर से ज्यादा नजदीक है। दोनों परिवार की देखरेख भी कर पाएंगे। इसे लेकर पति-पत्नी आवेदन भी दे चुके हैं। लेकिन मूल इकाई में पांच साल की अनिवार्य पदस्थापना और ग्वालियर जिले में अतिशेष बल होने के कारण स्थानांतरण नहीं हो पाया है। प्रीति ने कहा कि शादी किए थे, तब लगा था कि एक साथ रहेंगे। अभी थोड़ी दिक्कत आ रही है।

 

विधायक ने भी की सीएम और डीजीपी से अपील

मंदसौर के बीजेपी विधायक यशपाल सिंह सिसौदिया ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश पुलिस के मुखिया विवेक जौहरी को टैक कर ट्वीट किया है। विधायक ने लिखा है कि विवेक की समस्या का समाधान किया जाए। विधायक ने कहा कि विवेक हमारे विधानसभा क्षेत्र में पदस्थ हैं। हमने उनके बारे में जानकारी ली है, वे काफी मेहनती और संजीदा जवान हैं। पति-पत्नी को एक साथ रखने का नियम भी है, इसलिए उनकी समस्या का भी निदान किया जाना चाहिए।

Show More
Manish Gite
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned