scriptपुलिया पर संकेतक नहीं होने से हो रहे हादसे, जिम्मेदार बेखबर | khajuri bypass road bhopal | Patrika News
भोपाल

पुलिया पर संकेतक नहीं होने से हो रहे हादसे, जिम्मेदार बेखबर

खजूरी बायपास सडक़ पर मेंटेनेंस ना होने के कारण खजूरी बायपास से लेकर मुबारकपुर जोड़ तक सडक़ की हालत खराब

भोपालMay 22, 2019 / 06:59 am

jitendra yadav

khajuri bypass road

khajuri bypass road

भोपाल. खजूरी बायपास पर टोल वसूली तो बदस्तूर जारी है, लेकिन खजूरी बायपास सडक़ पर मेंटेनेंस ना होने के कारण खजूरी बायपास से लेकर मुबारकपुर जोड़ तक सडक़ की हालत खराब होती जा रही है। सडक़ पर कई जगह गड्ढे हो गए हैं, जिससे आए दिन हादसे होते रहते हैं। इसी बायपास पर पुलिया सडक़ से काफी ऊंची है, जिससे आए दिन हादसे हो रहे है।

पुलिया के ऊंचे होने से दोपहिया वाहन उछल जाते हैं, जिससे पीछे बैठने वाले व्यक्ति हादसे का शिकार हो जाता है। बायपास का निर्माण ट्रांस ट्रॉय भोपाल बायपास प्राइवेट लिमिटेड द्वारा किया गया है। ऐसे ही एक खतरनाक पुलिया खजूरी सडक़ बायपास चैराहे से 300 मीटर दूर एसआर पेट्रोल पंप के पास है, जहां आए दिन हादसे होते रहते हैं यहां ना सिर्फ पुलिया में छेद हो गया है, बल्कि पुलिया सडक़ से दो-तीन इंच ऊपर हो गई है, जिससे तेजी से आने वाले वाहन अचानक से उछल जाते हैं और दो पहिया वाहन हादसे का शिकार हो जाते है, लेकिन इस और किसी का ध्यान नहीं हैं।

यहां से कुछ ही दूरी पर चाय की होटल संचालन करने वाले गुलाब सिंह मीणा ने बताया कि यहां हर रोज एक एक्सीडेंट होता है, जिसमें पीछे बैठने वाले अचानक से उछलकर कई मीटर दूर जा गिरते हैं। यहां कभी-कभी तो एक ही दिन में दो एक्सीडेंट भी हो जाते हैं। बारिश से पहले यहां ये हाल है तो बारिश में क्या हाल होगा।

जा चुकी है जान
एसआर पेट्रोल पंप के पास पुलिया पर कई बार हादसे हो चुके हैं यहां पिछले साल हुए हादसे में एक व्यक्ति को अपनी जान भी गंवानी पड़ी थी।

दुर्घटना में महिला भूली याददाश्त
खजूरी सडक़ में रहने वाले प्रशांत मेवाडा ने बताया कि वह एक दिन वो अपनी मां को लेकर घर आ रहे थे, तभी रात में पुलिया दिखी नहीं और अचानक से उनकी माता उछल कर सडक़ पर गिरी। इस दुर्घटना में उनके सिर में गंभीर चोंट आयी। 15 दिन हॉस्पिटल में रहने के बाद घर के लोगों को मुश्किल से पहचान पाई, लेकिन याददाश्त अब भी कमजोर है।

महीनों से मेंटेनेंस नहीं

इस सडक़ पर कई महीनों से मेंटेनेंस का काम नहीं हुआ है साथ ही यहां पर कुछ जगह ऐसी है, जहां पर आए दिन हादसे होते रहते हैं, बावजूद इसके उन जगहों पर ना तो कोई सांकेतिक सूचना दी गई है और ना ही सुधार का कोई कार्य किया गया है। कुछ महीनों पहले सडक़ों का मेंटेनेंस नहीं होने के कारण इंदौर भोपाल हाइवे और खजूरी बाईपास पर स्थित टोल को तीन दिन के लिए बंद कर दिया गया था। जिसके बावजूद भी दोनों ही सडक़ों की हालत बद से बदतर है।

Home / Bhopal / पुलिया पर संकेतक नहीं होने से हो रहे हादसे, जिम्मेदार बेखबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो