किशोर कुमार के गीतों से शाम हुई गुलजार

जनजातीय संग्रहालय और कुक्कुट भवन में संगीत संध्या का आयोजन

By: hitesh sharma

Published: 13 Oct 2020, 11:28 PM IST

भोपाल। जनजातीय संग्रहालय में मंगलवार से 'गमक' समारोह की दूसरी शृंखला शुरू हुई। पहले दिन पाश्र्व गायक किशोर कुमार की पुण्यतिथि के अवसर पर उनके गीतों पर एकाग्र 'वो शाम कुछ अजीब थी' का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में हरफन मौला गायकों ने कलाकार किशोर कुमार का भावपूर्ण स्मरण उनके यादगार गीतों से किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत गायक शिव राव ने गीत वो शाम कुछ अजीब थी... से की। इसके बाद कुछ तो लोग कहेंगे, दिए जलते हैं, शोखियों में घोला जाए, रूप तेरा मस्ताना, जीवन से भरी तेरी आंखें, मुसाफिर हूं यारो और आने वाला पल जाने वाला है आदि एकल गीत प्रस्तुत किए।

यादों में खोए श्रोता
अगली कड़ी में शिव राव ने शोभना प्रधान के साथ मिलकर गीत तुम आ गए हो नूर आ गया है, इस मोड़ से जाते हैं, तेरे बिना जिंदगी से कोई शिकवा, जाने जां ढूंढता फिर रहा, देखा एक ख्वाब तो ये सिलसिले हुए... आदि डुएट गाए। कार्यक्रम का स्क्रिप्ट लेखन रफी शब्बीर व संगीत संयोजन वतन धूरिया का रहा। ढोलक पर मूलचंद तिरैया, की-पैड पर प्रवीण बाली, गिटार पर संदीप वर्मा, की-बोर्ड पर राजू राव और वतन धूरिया और बेस गिटार पर सार्थ रायकवार ने संगत दी।

किशोर कुमार के गीतों से शाम हुई गुलजार

न कोई दिल में समाया...
सम्राट संगीत साधना सेवा समिति ने किशोर कुमार की पुण्यतिथि के अवसर पर 'यादों में वो' संगीत संध्या का आयोजन कुक्कुट भवन सभागार में किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत डॉ. वासुदेव सरकार ने पंक्षी हूं मैं... गीत से की। इसके बाद अनिल कोचर ने घुंघरू की तरह... गीत गाकर किशोर दा को श्रद्धांजलि दी। ग्रुप के अध्यक्ष सुनील शुक्रवारे ने यादों में वो..., जब चाहा यारा तुमने..., न कोई दिल में समाया... आदि गीतों की प्रस्तुति दी। वहीं, पूर्वी फडनीस ने सुनील के साथ सुनो कहो..., दिन महीने साल... गीत डुएट गाया। भावना नवले और मिलिन मिश्रा ने कह दूं तुम्हें... गीत गाकर श्रोताओं को रोमांचित कर दिया। अनमोल सक्सेना ने जाने कैसे कब कहां..., तेरे मेरे मिलन की रैना... जैसे मधुर गीतों से मोहब्बत के रंग घोल दिए। संगीत संयोजन गितेश सोनईकर का रहा और लीड गिटार पर संजीव झा, तबले पर आनंद भट्टाचार्य और ढोलक पर राजकुमार सक्सेना ने संगत दी।

hitesh sharma Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned