scriptसाहब, फर्जी पावर ऑफ अटॉर्नी पर चार ने पट्टे की जमीन बेच दी | Land of lease sold on fake power of attorney | Patrika News
भोपाल

साहब, फर्जी पावर ऑफ अटॉर्नी पर चार ने पट्टे की जमीन बेच दी

जनसुनवाई: कलेक्टर ने एसडीएम हुजूर से मांगी जांच रिपोर्ट

भोपालJan 09, 2019 / 02:03 am

Bharat pandey

bhopal nagar nigam

bhopal nagar nigam

भोपाल। कलेक्टोरेट में मंगलवार को हुई जनसुनवाई में परवलिया सडक़ निवासी रमेश ने बताया कि उसके पास परवलिया में तीन एकड़ सरकारी पट्टे की जमीन थी। इस जमीन की 2002 में शाहजहांनाबाद निवासी फरहत अली को पॉवर ऑफ अटॉर्नी कर दी थी।

इसके बाद यह जमीन राबिया राहत को बेच दी गई। राबिया ने दिलीप भावसार निवासी परवलिया सडक़ और भावसार ने यह जमीन शाहजहांनाबाद निवासी शफीक मोहम्मद खान को बेच दी। रमेश ने आरोप लगाया है कि फरहत अली ने उससे धोखाधड़ी कर पॉवर ऑफ अटॉर्नी कराई थी। जिसकी वजह से उसकी सरकारी जमीन चली गई। कलेक्टर सुदाम खाडे ने एसडीएम हुजूर से इस संबंध में जांच रिपोर्ट मांगी है।

खेल मैदान में लगा रहे टॉवर
अयोध्या नगर जी सेक्टर हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में एक कंपनी मोबाइल टॉवर लगा रही है। इसको लेकर रहवासी टीएन तिवारी, एससी वर्मा, संतोष सिंह सहित अन्य लोगों ने शिकायत दर्ज कराई है कि कॉलोनी के ले-आउट में दर्ज खेल मैदान में नगर निगम ने मोबाइल कंपनी को टॉवर लगाने की परमिशन दी है। मोबाइल टॉवर लगाने का काम शुरु किया है। अगर इसे नहीं रोका गया तो मैदान पर कब्जा हो जाएगा। कलेक्टर ने मामले की जांच नगर निगम कमिश्नर को सौंपी गई है।

एडीएम के आदेश की फाइल ही गुमा दी
प्रोफेसर कॉलोनी निवासी नीलोफर कुतबी जनसुनवाई में शिकायत दर्ज कराई है कि बंदोबस्त के दौरान बरखेड़ा सालम स्थित उनकी साढ़े छह एकड़ जमीन दस्तावेजों में गलती से कम हो गई थी। जिसको लेकर तत्कालीन अपर कलेक्टर जीपी माली ने त्रुटि सुधार के आदेश किए थे। हुजूर तहसील में तैनात बाबुओं ने इस केस की फाइल गुमा दी है। उन्हें रोजाना चक्कर काटने पड़ रहे हैं। इस मामले में भी कलेक्टर ने एसडीएम हुजूर को कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

निगम की जनसुनवाई, 13 शिकायतें आई
नगर निगम की साप्ताहिक जनसुनवाई में मंगलवार को कुल 13 शिकायतें प्राप्त हुई। सहायक आयुक्त विनीता गुप्ता ने माता मंदिर स्थित निगम मुख्यालय में लोगों की शिकायतों की सुनवाई की। इसमें सडक़, पानी, अतिक्रमण, भवन अनुज्ञा से जुड़ी शिकायतें थी, जिसपर संबंधित विभागों को जल्द कार्रवाई के निर्देश दिए गए।

Home / Bhopal / साहब, फर्जी पावर ऑफ अटॉर्नी पर चार ने पट्टे की जमीन बेच दी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो