scriptलूट की झुठी रिपोर्ट लिखवाने वाला आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने किया खुलासा | latest crime news in hindi | Patrika News
भोपाल

लूट की झुठी रिपोर्ट लिखवाने वाला आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने किया खुलासा

फर्जी रिपोर्ट दर्ज कराने के मामले में कलेक्शन मैनेजर और उसका भार्ई गिरफ्तार

भोपालFeb 06, 2018 / 03:16 pm

दीपेश तिवारी

crime

भोपाल। फर्जी रिपोर्ट दर्ज कराने के मामले में गुनगा थाना पुलिस ने मंगलवार को फर्जी रिपोर्ट दर्ज कराने वाले कलेक्शन मैनेजर सहित उसके दो भाई के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने बताया कि बीते 19 जनवरी को फरियादी राहुल चैहान पिता कमल सिंह (26) ने बैरसिया थाने में कलेक्शन के 49 हजार रुपए बदमाशों द्वारा छिने जाने की रिपोर्ट दर्ज करवायी थी। जिसके बाद पुलिस नें लूट मामले की तह तक जाने के लिए एक पुलिस टीम गठित कर, छानबीन शुरूकर दी थी।

ऐसे हुआ लूट का खुलासा

पुलिस ने बताया कि जिस तरह फरियादी ने लूट का मामला थाने दर्ज करवाया था उस आधार में लूट की घटना का मामला प्रतीत नहीं हो रहा था। जिसके बाद पुलिस फरियादी को हिरासत में लेकर पुछताछ की। फरियादी राहुल ने बताया कि ये पूरा षड्यंत्र उसने अपने भाई रवि के साथ मिल कर किया था। फरियादी ने 49 हजार रुपए कलेक्शन के भाई को गांव भेज दिया। भाई ने गांव के एक गेंहू के खेत में पन्नी में लेपटकर फेंक दिया था।

गुमराह करने का मामला दर्ज

पुलिस ने भाई से पुछताछ के बाद फरियादी के खिलाफ झूठी रिपोर्ट लिखवाने के मामले में धारा 182, 120बी, 406, 420, 411 के आधार पर गिरफ्तार किया है। आरोपी के अब न्यायालय में पेश किया जाएगा। पुलिस ने बताया कि फरियादी और उसके भाई रवि और कलेक्शन का पैसा हड़पने की योजना बनाकर अज्ञात 4 व्यक्तियों के विरूद्ध लूट की झुठी कहानी बनाकर पुलिस को गुमराह करने का मामला दर्जकर कार्यवाही की जा रही है। खुलासा के बाद वरिष्ठ अधिकारी ने गुनगा थाना प्रभारी के जी शुक्ला सहित मोहन सिंह पटेल, सीता राम लववंशी, रंजीत सिहं के टीम सराहना की है।

सूने मकान में चोरी, मामला दर्ज

इधर, निशातपुरा थाना इलाके में चोरों ने सूने मकान का ताला तोड़कर हजारों के माल पर हाथ साफ कर दिया है। बताया जा रहा है घर के एक सदस्य की तबीयत खराब होने के कारण सभी लोग घटना के समय अस्पताल में मौजूद थे। मिली जानकारी के मुताबिक मुरली नगर निवासी राहिला खान, पति अब्दुल जब्बार (37) की मां की तबीयत खराब होने से अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जिसको देखने के लिये रविवार शाम परिवार के सभी सदस्य अस्पताल पहुंचे थे। अगले दिन जब सभी लोग घर वापस आए तो देखा कि घर में रखा सामान बिखरा पड़ा है और अलमारी में रखे सोने चांदी के जेवर सहित नगदी भी गायब है। जिसके बाद घर वालों ने तत्काल मामले की सूचना निशातपुरा थाना पुलिस को दी। पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ आईपीसी की धारा 457 और 380 के तहत मामला दर्ज कर लिया है और चोरों की तलाश में जुट गई है।

Home / Bhopal / लूट की झुठी रिपोर्ट लिखवाने वाला आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने किया खुलासा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो