scriptट्रेन के पायदान पर बैठकर यात्रा कर रहा युवक हुआ हादसे का शिकार | latest hindi news on train accident | Patrika News
भोपाल

ट्रेन के पायदान पर बैठकर यात्रा कर रहा युवक हुआ हादसे का शिकार

ट्रेन के पायदान पर बैठकर यात्रा कर रहा युवक हुआ हादसे का शिकार

भोपालMay 10, 2018 / 03:39 pm

दीपेश तिवारी

train accident

भोपाल. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के हबीबगंज रेलवे स्टेशन पर गुरुवार की सुबह करीब 6:15 पर एक युवक ट्रेन से गिरकर घायल हो गया। युवक के पैर में भयानक चोटें आयी। मिली जानकारी के अनुसार युवक ट्रेन नंबर 22192 ओवर नाईट एक्सप्रेस में यात्रा कर रहा था। तभी हबीबगंज स्टेशन पर ट्रेन के पायदान पर बैठकर यात्रा कर रहे युवक का पैर प्लेटफार्म नं 5 पर टकरा गया, जिस कारण युवक का पैर गंभीर रूप से जख्मी हो गया।

मिली जानकारी के अनुसार युवक अर्जुन पंडित पिता रामसागर (22) सामान्य श्रेणी का टिकट लेकर हबीबगंज से इंदौर की यात्रा कर रहा था। ट्रेन के पायदान पर बैठक कर यात्रा कर रहे युवक का पैर प्लेटफार्म से टकरा गया। घायल यात्री की सूचना मिलते ही ड्यूटी पर तैनात राम लाल बंशकार ने तत्काल 108 एंबुलेंस को बुलाया, मौके पर स्ट्रेचर उपलब्ध न होने के कारण प्रधान आरक्षक ने गोद में लेकर एंबुलेस में बिठाया और शासकीय चिकित्सालय हमीदिया में भर्ती कराया। घायल युवक बाग सेवनिया म.न. 577 में निवास करता है।

वहीं कुछ दिन पहले भी, मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में रेलवे स्टेशन पर बड़ा हादसा होने से टल गया। यहां चलती ट्रेन से युवक अचानक गिर गया। यह घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आया था। जो कई दिनों तक तेजी से वायरल होता गया। जानकारी के अनुसार, भोपाल रेलवे स्टेशन पर रविवार रात साबिर कुरैशी नाम का गलत ट्रेन में चढ़ गया था। इससे घबराकर जब उतरने की कोशिश कि तो उसका पैर फिसल गए। पैर फिसलने से वो काफी दूर तक ट्रेन के साथ घिसटता चला गया। युवक ने उस दौरान गेट का हैंडल पकड़ा हुआ था। इसी बीच आरपीएफ जवान और वैंडर ने दौड़कर उसे ट्रेन से दूर खींच लिया। हादसा छिंदवाड़ा की ओर जा रही एक ट्रेन में हुआ था।

वहीं रेलवे अधिकारियों का कहना है ट्रेन में चलते समय हमेशा रेल नियमों का पालन करें। कभी भी जल्दी बाजी न करें, जिससे कई बार बड़े हादसे होते रहते है। रेलवे यात्रियों की सुविधा के लिए हर सुविधा प्रदान करती है लेकिन इसमें यात्रियों को भी सहयोग करना चाहिए।

Home / Bhopal / ट्रेन के पायदान पर बैठकर यात्रा कर रहा युवक हुआ हादसे का शिकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो