scriptMP विधानसभा: मंत्री रामपाल सिंह को लेकर कांग्रेस लाई स्थगन प्रस्ताव! नहीं मानने पर हुआ हंगामा | latest news on mp vidhan sabha 20march2018 | Patrika News
भोपाल

MP विधानसभा: मंत्री रामपाल सिंह को लेकर कांग्रेस लाई स्थगन प्रस्ताव! नहीं मानने पर हुआ हंगामा

कांग्रेस की रामपाल मामले में सरकार का सदन में घेरने की रणनीति…

भोपालMar 20, 2018 / 12:35 pm

दीपेश अवस्थी

MP vidhan sabha

vidhan sabha

भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा के बजट सत्र के तहत मंगलवार को सुबह करीब 11 बजे कार्यवाही शुरू हुई।
इस दौरान सबसे पहले भूतपूर्व विधायक सुनीता सिंह मरावी ठाकुर, सोबरन सिंह बाबू जी, जयेंद्र सरस्वती कांची कामकोटि पीठ के शंकराचार्य व छत्तीसगढ़ राज्य के सुकमा जिले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी गई।
वहीं अपनी कथित पुत्रवधु को लेकर फंसे रामपाल सिंह के मामले में गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने मीडिया से कहा है कि रामपाल मामले में कमेटी गठन की जरुरत नहीं है। इस मामले की जांच रायसेन पुलिस ही करेगी।
वहीं रामपाल द्वारा प्रीती को बहु ना मानने पर मीडिया में बोले गौर ने कहा कि मेरे पोते ने मीणा समाज की बेटी से लव मैरिज की है तो मैंने उसे अपनी बहु माना है। रामपाल के मामले में जांच चल रही है। जांच के आधार पर ही कार्रवाई होगी।
वहीं सदन में दी गई श्रद्धांजलि के बाद कार्यवाही 5 मिनिट की लिए स्थगित कर दी गई। इसके बाद कांग्रेस की तरफ से अजय सिंह ने सदन में स्थगन प्रस्ताव की मांग की। जिसके बाद कांग्रेस के विधायक गर्भगृह में पहुंच गए। जिस पर नरोत्तम मिश्र ने कहा कि अभी प्रश्नकल होना चाहिए।
वहीं रामपाल सिंह के मामले में भूपेंद्र सिंह बोले की अभी जांच चल रही है। जांच पूर्ण होने तक किसी पर आरोप नहीं लगा सकते हैं। इस पर अध्यक्ष ने प्रश्नकाल हो जाने की बात कही, साथ ही कहा कि आप शून्यकाल में जो कहेंगे उस पर विचार करेंगे।
वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस ने पहले ही रामपाल मामले में सरकार का सदन में घेरने की रणनीति बना ली थी।

इसी के चलते नेता प्रतिपक्ष के चेम्बर में अजय सिंह साहित कांग्रेस के अन्य विधायक मौजूद रहे। वह रामपाल के मामले में ही स्थगन प्रस्ताव की मांग कर रही है।
इसके बाद सदन में जमकर हंगामा हुआ। जिसके कारण कार्यवाही 10 मिनट के लिए स्थगित कर दी गई।
10 मिनट बाद पुन: सदन की कार्यवाही शुरू होते ही फिर भारी हंगामा शुरू हो गया। जिसके बाद विधानसभा की कार्यवाही 12 बजे तक स्थगित कर दी गई।
सदन में मंत्री रामपाल सिंह भी मौजूद रहे।
रामपाल बहू सुसाइड मामले में पूर्व गृहमंत्री बाबूलाल गौर ने बयान दिया है कि ऐसे मामलो में व्यक्ति की छवि खराब होती है। मेरे पोते ने मीणा समाज की बेटी से लव मैरिज की है मैंने उसे स्वीकारा है।
हंगामे के बीच जयंत मलैया ने मप्र मोटर स्पिरिट उपकर विधेयक 2018 व मप्र हाईस्पीड डीज़ल उपकर विधेयक 2018 रखे। दोनों हंगामे की बीच पास हो गए। विधानसभा की कार्यवाही आधे घंटे के लिए फिर स्थगित। तीसरी बार कार्यवाही स्थगित हुई ।

Home / Bhopal / MP विधानसभा: मंत्री रामपाल सिंह को लेकर कांग्रेस लाई स्थगन प्रस्ताव! नहीं मानने पर हुआ हंगामा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो