युवक पुलिया के गड्ढे में फंसकर गिरा, 50 फीट दूर बह गया, 8 घंटे बाद मिली बाइक

युवक पुलिया के गड्ढे में फंसकर गिरा, 50 फीट दूर बह गया, 8 घंटे बाद मिली बाइक

KRISHNAKANT SHUKLA | Updated: 18 Sep 2019, 02:22:36 PM (IST) Bhopal, Bhopal, Madhya Pradesh, India

ठेकेदार की जानलेवा लापरवाही: छोला इलाके के गुप्ता कॉलोनी की घटना, 8 घंटे बाद मिली बाइक

भोपाल. छोला इलाके की गुप्ता कॉलोनी में सोमवार रात नाले पर बनी पुलिया के ऊपर से बहते पानी में बाइक सवार डिलेवरी बॉय बह गया। करीब 50 फीट दूर तक बहने के बाद लोगों की मदद से उसे बचाया जा सका। जबकि उसकी बाइक मंगलवार सुबह नाले में मिली है। युवक का कहना है कि पुलिया के बीच में गड्ढा था। बारिश की वजह से पुलिया के करीब दो फीट ऊपर पानी बह रहा था। ऐसे में उसे गड्ढा नहीं दिखा।

फायर कर्मचारी पंकज यादव ने बताया कि सोमवार रात करीब दस बजे सूचना मिली कि एफसीआई गोदाम के पास गुप्ता कॉलोनी छोला में एक युवक बाइक समेत नाले में बह गया है। जब तक टीम मौके पर पहुंचती स्थानीय लोगों ने युवक को नाले से निकाल लिया था। जबकि उसकी बाइक का सुराग नहीं लग रहा था। मंगलवार सुबह घटना स्थल से करीब 100 मीटर दूर युवक की बाइक मिली।

इधर, बैरसिया इलाके के ग्राम बबरिया निवासी 20 वर्षीय मुकेश वंशकार गांव के स्कूल के पीछे नाले में बह गया। टीआई एसएन पाण्डेय ने बताया कि मंगलवार शाम करीब पांच युवक के नाले में बहने की बात सामने आई है। पुलिस उसकी तलाश में जुटी है।

 

डिलीवरी देने जा रहा था

करोंद निवासी 25 वर्षीय तंजेल ने पुलिस को बताया कि वह आनलाइन फूड डिलवरी कंपनी में डिलेवरी ब्यॉय है। सोमवार को गुप्ता कॉलोनी की सडक़ों के ऊपर दो फीट पानी बह रहा था। तभी पुलिया के गड्ढे में उसकी बाइक समा गई। पानी के बहाव में बह गया। करीब 50 फीट दूर तक बहने के बाद नाले में लगे एक सरिए को पकड़ लिया। इसी बीच उसका शोर सुनकर लोगों ने नाले से बाहर खींचा।

अधूरा निर्माण कर छोड़ा

फायर कर्मचारी पंकज का कहने का नाले की पुलिया का निर्माण करने वाले ठेकेदारी की लापरवाही है। उसने पुलिया का निर्माणकार्य अधूरा छोडकऱ रखा है। मंगलवार को नगर निगम ने यहां मिट्टी डलवा दी।

युवक के नाले में गिरने की सूचना मिली थी। एफआरवी युवक को लेकर थाने आई थी। उसकी बाइक भी मिल गई है। -चंन्द्रभान पटेल, टीआई, छोला थाना

पूरे शहर की सडक़ें बदहाल, हो रहे हादसे...

ये है वीआईपी रोड, उभर आए लोहे के एंगल, रोज दो लाख लोग गुजरते हैं

जिस वीआईपी रोड पर शहर को नाज था वह भी बीते तीन माह में बदतर हो गई। स्थिति ये कि रोड को मजबूत करने बिछाएं लोहे के एंगल तक उभर आए हैं। ये स्थिति तब है जब इस रोड पर पर्यटकों के साथ भोपाल-लालघाटी-बैरागढ़ के बीच सबसे अधिक आवाजाही होती है। औसतन दो लाख से अधिक लोग इस सडक़ से गुजरते हैं। पीडब्ल्यूडी की इस रोड को निगम के सुपुर्द किया गया।

विधानसभा चुनाव से ठीक पहले महापौर आलोक शर्मा ने इस रोड को दुरुस्त करने पांच करोड़ रुपए के काम का शुरू कराया था। शर्मन इंडिया कंपनी को ये काम दिया था, लेकिन इसे दुरुस्त नहीं किया गया। लगातार बारिश और इसके फुटपाथ पर पाइप लाइन बिछाने खुदाई से बड़े व गहरे गड्ढे कर दिए हैं। आवाजाही में लोगों को दिक्कत हो रही है। दुर्घटना की आशंका बन रही है।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned