scriptBig Breaking : दो हफ्ते तक के लिए बढ़ा लॉकडाउन, 17 मई तक रहेगा जारी | lockdown extended by two weeks upto 17 may | Patrika News
भोपाल

Big Breaking : दो हफ्ते तक के लिए बढ़ा लॉकडाउन, 17 मई तक रहेगा जारी

कोरोना वायरस के चलते देशभर में लॉकडाउन दो हफ्तों के लिए बढ़ा दिया गया है

भोपालMay 01, 2020 / 07:18 pm

Tanvi

Big Breaking : दो हफ्ते तक के लिए बढ़ा लॉकडाउन, 17 मई तक रहेगा जारी

भोपाल/ कोरोना वायरस के चलते देशभर में लॉकडाउन दो हफ्तों के लिए बढ़ा दिया गया है। यह तीसरी बार देश में लॉकडाउन बढ़ाया गया है, जो कि 4 मई से 17 मई तक जारी रहेगा। इस लॉकडाउन का असर मध्यप्रदेश में भी देखने को मिलेगा। हालांकि मोदी सरकार ने इस बार लॉकडाउन में कुछ छूट दी है. इस छूट के मद्देनजर ग्रीन और ऑरेंज जोन में कई तरह की रियायतें दी गई है। जिसके तहत मध्यप्रदेश के 19 ऑरेंज और 24 जिले ग्रीन जोन को रियायत मिलेगी।

दरअसल, आज पीएम नरेंद्र मोदी ने अहम बैठक बुलाई थी, जिसमें यह फैसला लिया गया है। इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और रेल मंत्री पीयूष गोयल समेत कई अफसर मौजूद थे। बताया जा रहा है कि इसी बैठक में लॉकडाउन को बढ़ाने को लेकर अंतिम फैसला लिया गया। हालांकि लॉकडाउन 3 मई को खत्म होने वाला था लेकिन अब 4 मई से देशभर में लॉकडाउन दो और हफ्ते के लिए बढ़ा दिया गया है। गृह मंत्रालय ने इस बारे में आदेश जारी कर दिए हैं।

शुक्रवार को ही स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना वायरस से प्रभावित इलाकों की सूची जारी की थी। इसके मुताबिक इसमें मध्य प्रदेश के 9 जिले रेड जोन में, 19 ऑरेंज और 24 जिले ग्रीन जोन में शामिल हैं। लॉकडाउन के तीसरे चरण में रेड जोन में किसी तरह की गतिविधियों की छूट नहीं होगी। हालांकि ऑरेंज और ग्रीन जोन में छूट रहेगी।

यह है पूरी लिस्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो