scriptलॉकडाउन में फंसे छात्र दूसरे जिलों से दे सकेंगे परीक्षा, 28 मई तक करना होगा आवेदन | Lockdown: Students will be able to take exam from other districts | Patrika News
भोपाल

लॉकडाउन में फंसे छात्र दूसरे जिलों से दे सकेंगे परीक्षा, 28 मई तक करना होगा आवेदन

छात्रों को 25 से 28 मई तक करना होगा ऑनलाइन आवेदन।

भोपालMay 25, 2020 / 08:04 am

Pawan Tiwari

लॉकडाउन में फंसे छात्र दूसरे जिलों से दे सकेंगे परीक्षा, 28 मई तक करना होगा आवेदन

लॉकडाउन में फंसे छात्र दूसरे जिलों से दे सकेंगे परीक्षा, 28 मई तक करना होगा आवेदन

भोपाल. माध्यमिक शिक्षा मंडल की ओर से कक्षा 12वीं के बचे हुए विषयों की परीक्षा में लॉकडाउन से बनी स्थिति को देखते हुए विद्यार्थियों को राहत दी गई है। लॉकडाउन के चलते अपने निवास से अन्य जिलों में पहुंचे छात्र वहीं से परीक्षा में शामिल हो सकेंगे। इसके लिए उन्हें 28 मई तक ऑनलाइन आवेदन करना होगा।
माध्यमिक शिक्षा मण्डल द्वारा हायर सेकेण्डरी, हायर सेकेण्डरी व्यावसायिक तथा हायर सेकेण्डरी (अंध, मूक, बधिर) की शेष परीक्षाएं 9 जून, 2020 से आयोजित की जा रही हैं। लॉकडाउन या अन्य कारणों से जो परीक्षार्थी अपने निवास स्थान से विस्थापित हुए हैं, ऐसे सभी परीक्षार्थी के लिये माध्यमिक शिक्षा मण्डल ने निर्णय लिया है कि विस्थापित परीक्षार्थी विशेष परीस्थितियों में वर्तमान में जिस भी जिले में निवासरत हैं, वहीं से परीक्षा में सम्मिलित हो सकते हैं।
उक्त जानकारी देते हुए सचिव, माध्यमिक शिक्षा मण्डल अनिल सुचारी ने बताया कि ऐसे परीक्षार्थी जो शेष परीक्षायें अन्य किसी जिले से देना चाहते हैं वे 25 मई से 28 मई शाम 4 बजे तक एम.पी. ऑनलाइन कियोस्क/पोर्टल या मण्डल के मोबाइल एप से आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन की सुविधा जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय, जिले की समन्वयक संस्था तथा मण्डल के संभागीय कार्यालयों में भी उपलब्ध रहेगी। परीक्षार्थी को जिला परिवर्तन की स्थिति में नवीन चयनित जिले के जिला मुख्यालय पर ही परीक्षा केन्द्र आवंटित किया जायेगा। जिले के अंदर केन्द्र परिवर्तन मान्य नहीं होगा।

Home / Bhopal / लॉकडाउन में फंसे छात्र दूसरे जिलों से दे सकेंगे परीक्षा, 28 मई तक करना होगा आवेदन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो