scriptव्यापारी बोले- लखेरापुरा में अतिक्रमण से 40 फीट रोड रह गई 20 फीट, कलेक्टर ने बैठक में ही अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए | loha mandi bazar bhopal news in hindi | Patrika News
भोपाल

व्यापारी बोले- लखेरापुरा में अतिक्रमण से 40 फीट रोड रह गई 20 फीट, कलेक्टर ने बैठक में ही अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए

-कलेक्टर ने अलग-अलग कारोबारियों के साथ बैठक कर जानी समस्या, ट्रांसपोर्ट नगर में दुकानों के लिए आवंटित होंगे भूखंड

भोपालOct 16, 2019 / 09:52 am

प्रवेंद्र तोमर

market.png

भोपाल। कान्हासैया में प्रस्तावित लोहामंडी अब 50 हेक्टेयर में बसेगी। 2013 में 32 हेक्टेयर जमीन पर मंडी बसाने का प्रस्ताव बना था, लेकिन केबिनेट में न आने से मामला अटक गया। कलेक्टर ने उद्योग विभाग के जमीएम हरमीत सिंह को जल्द जमीन चिन्हित कर प्रस्ताव भेजने का निर्देश दिए हैं। किराना करोबारियों ने बैठक में बताया कि लखेरापुरा, जुमेराती में अतिक्रमण से जाम की स्थिति बन जाती है।

40 फीट की सड़क बाजार खुलने के बाद 20 फीट की रह जाती है। कलेक्टर ने बैठक में ही नगर निगम अफसरों को दोनों बाजार में सड़क पर लगी गुमटी और अवैध वाहन हटाने के निर्देश देते हुए पार्र्किंग के लिए विकल्प चुनने के कहा है। व्यापारियों की समस्या सरकार सुनेगी की पहल पर मंगलवार को कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने अलग-अलग ट्रेडर्स एसोसिएशन की बैठक बुलाई।

बैठक में लोहा कारोबारी, किराना, ऑटोमोबाइल्स, गल्ला मंडी कारोबारी, ट्रांसपोर्ट कारोबारी सहित अन्य व्यापारियों अपनी समस्याएं कलेक्टर व अन्य अधिकारियों के सामने रखीं। कलेक्टर ने तत्काल अलग-अलग विभाग के अधिकारियों को समस्या समाधान के निर्देश दिए हैं।

कारोबारियों को ट्रांसपोर्ट नगर में दुकान

आटोमोबाइल एसोसियेशन के अध्यक्ष अजय सोगानी ने ट्रांसपोर्ट नगर में ऑटो पार्टस कारोबारियों को दुकान के लिए जमीन देने की मांग की है। उनका कहना है कि अगर दुकानें वहां खुल जाएंगी तो ट्रक, ट्रॉले, डंपर, बसें व अन्य वाहनों की सर्विस और रिपेयर में दिक्कत नहीं होगी। अभी उन्हें काफी दूर चलते पार्टस लेने जाना होता है।

किसानों के भुगतान पर कटता है 3 फीसदी

गल्ला मंडी अध्यक्ष हरीश ज्ञानचंदानी ने किसानों को किए जाने वाले नकद भुगतान को लेकर बैठक में व्यापारियों की तरफ से बताया कि अभी किसानों को फसल के बदले किए जाने वाले भुगतान में बैंक 3 फीसदी टीडीएस काटती हैं। कलेक्टर ने तत्काल बैंक अधिकारियों से इसका हल निकालने के निर्देश दिए हैं।

जुमेराती में वाहनों के लिए हो पार्र्किंग व्यवस्था

किरानी व्यापारी संघ के महासचिव अनुपम अग्रवाल ने बैठक में बताया कि जुमेराती में वाहन बड़ी समस्या है। बाजार में निकलना मुश्किल है। कलेक्टर ने अधिकारियों को चर्चा कर सड़क किनारे लगने वाली गुमटी हटवाकर, छोटे-छोटे टुकड़ों में पार्र्किंग के निर्देश दिए हैं। विद्युत कम्पनी कार्यालय कैम्पस के पास जगह तलाशने का विकल्प दिया है। कारोबारी चंदन भूरानी लोडिंग वाहनों के बाजार तक पहुंचने की समस्या उठाई। कलेक्टर ने कहा कि एक निश्चित समय पर इनकी एंट्री कराएं। समय आप तय कर लें।

अलग-अलग ट्रेडर्स एसोसिएशन के कारोबारियों और प्रशासन के साथ बैठक की गई। जिसमें कई महत्वपूर्ण मामलों पर सहमति बनी है। लोहामंडी निर्माण के लिए अब 50 हेक्टेयर जमीन पर सहमति बनी है। उद्योग विभाग के जीएम को जमीन का प्रस्ताव बनाकर देना है। – वीरेंद्र ओसवाल, अध्यक्ष, लोहा व्यवसायी एवं निर्माण संघ भोपाल

Home / Bhopal / व्यापारी बोले- लखेरापुरा में अतिक्रमण से 40 फीट रोड रह गई 20 फीट, कलेक्टर ने बैठक में ही अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो