script2019चुनावः भाजपा कर रही मीडिया वर्कशॉप, प्रवक्ताओं को देगी कठिन विषयों पर ट्रेनिंग | lok sabha poll 2019 bjp spokesman media training workshop | Patrika News
भोपाल

2019चुनावः भाजपा कर रही मीडिया वर्कशॉप, प्रवक्ताओं को देगी कठिन विषयों पर ट्रेनिंग

lok sabha poll 2019: हर लोकसभा क्षेत्र में कठिन विषयों पर हो रही वर्कशॉप, प्रवक्ताओं को बयान देने के गुर सिखा रही भाजपा

भोपालMar 29, 2019 / 11:41 am

KRISHNAKANT SHUKLA

news

2019चुनावः भाजपा कर रही मीडिया वर्कशॉप, प्रवक्ताओं को देगी कठिन विषयों पर ट्रेनिंग

भोपाल. भाजपा एयर स्ट्राइक और एंटी सैटेलाइट मिसाइल जैसे जटिल विषयों पर जवाब देने के लिए अपनी मीडिया टीम को तैयार कर रही है। सभी लोकसभा सीटों पर उस क्षेत्र में मीडिया के लिए काम करने वाले पदाधिकारियों को बताया जा रहा है कि एयर स्ट्राइक, एंटी सैटेलाइट मिसाइल और मोदी सरकार की उपलब्धियों को जनता के बीच कैसे ले जाएं।
भाजपा संगठन को फीडबैक मिला था कि जिलों में तैनात प्रवक्ता और मीडिया से जुड़ी टीम कई मोर्चां पर कमजोर साबित हो रही है। एयर स्ट्राइक को लेकर मीडिया में सही तरीके से जवाब नहीं दिया जा सका। इसके बाद संगठन के निर्देश पर हर लोकसभा में क्लास लगाई जा रही है।

ये वर्कशॉप 21 संसदीय क्षेत्रों में हो चुकी है। वर्कशॉप में संबंधित लोकसभा क्षेत्र के मीडिया संयोजक, संभागीय और जिला मीडिया प्रभारी, सभी मोर्चों के मीडिया प्रभारियों और उस क्षेत्र में रहने वाले प्रदेश प्रवक्ताओं को भी बुलाया जा रहा है।

इस बैठक में स्थानीय सांसद की भी मौजूदगी अनिवार्य की गई है। प्रवक्ताओं की इस क्लास में मोदी सरकार के कामकाज को कैसे प्रचारित किया जाए। शिवराज सरकार की तुलना कमलनाथ सरकार से कैसे की जाए। इसके साथ ही कर्ज माफी के मुद्दे को अपने स्थानीय उदाहरणों के साथ मीडिया में उठाने पर फोकस किया जा रहा है।

लोकसभा क्षेत्रवार अलग रणनीति
पार्टी अपने प्रवक्ताओं को लोकसभा क्षेत्र के स्थानीय मुद्दों और सियासी समीकरणों के आधार पर भी अपडेट कर रही है। इसमें यह भी बताया जा रहा है कि किस प्रकार अपने क्षेत्र में होने वाली भितरघात और असंतोष की घटनाओं का मीडिया में डैमेज कंट्रोल करना है।

Home / Bhopal / 2019चुनावः भाजपा कर रही मीडिया वर्कशॉप, प्रवक्ताओं को देगी कठिन विषयों पर ट्रेनिंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो