खनिज अधिकारी के ठिकानों पर लोकायुक्त का छापा, 10 लाख की नगदी बरामद

भोपाल, इंदौर में तीन जगहों पर कार्रवाई जारी, भोपाल के गौतम नगर फ्लैट से 10 लाख केश मिले। श्योपुर जिला खनिज अधिकारी हैं प्रदीप खन्ना

By: Hitendra Sharma

Published: 01 Sep 2020, 10:55 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में सुबह लोकायुक्त ने कालेधन के कुबेर खनिज अधिकारी के ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की है। श्योपुर के जिला खनिज अधिकारी प्रदीप खन्ना के तीन ठिकानों पर लोकायुक्त ने रेड की है। प्रदीप खन्ना पूर्व में इंदौर में पदस्थ थे। उनका एक ठिकाना इंदौर में भी है जहा कार्रवाई जारी है। लोकायुक्त की टीम ने भोपाल के गौतम नगर, गोविंद पुरा और इंदौर में पटेल नगर स्थित फ्लेट पर एक साथ सुबह कार्रवाई शुरु की है। कार्रवाई अभी जारी है। शुरुआती जांच में जिला खनिज अधिकारी प्रदीप खन्ना के भोपाल के गौतम नगर घर एमआईजी 171 पर कार्यवाही में 10 लाख रुपये केश मिला है।

गौतम नगर आवास पर मीडियो के सामने आये प्रदीप खन्ना बेफिक्री दिखाते नजर आये है पर छापेमारी का तनाव उनके चेहरे पर साफ दिखाई दे रहा है। फिलहाल लोकायुक्त की कई टीम मामले की जांच कर रही है। षाम तक प्रदीप खन्ना की संपत्ति का ब्योरा मिलने की बात कही जा रही है। हालांकि लोकायुक्त की कार्रवाई कई दिनों तक चल सकती है पहले घर में मिले दस्तावेज, केस और ज्वैलरी का आंकलन होगा फिर बैंक लॉकर को खलने की प्रक्रिया होगी और उसके बाद ही पूरी संपत्ति का आंकलन पता चल सकेगा। दरअसल लोकायुक्त को शिकायत मिली थी कि प्रदीप खन्ना मे जिला खनिज अधिकारी इंदौर और अन्य जिलों में रहते अकूत संपत्ति अर्जित की है जो भ्रष्टाचार की श्रेणी में आता है। लोकायुक्त ने जांच के बाद पाया कि शिकायत सही है और आज लोकायुक्त की कई टीम ने एक साथ कार्रवाई की है।

Show More
Hitendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned