scriptकांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में दावेदारों की नब्ज टटोल रहे मिस्त्री | Madhusudan Mistry meeting in mp pcc | Patrika News
भोपाल

कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में दावेदारों की नब्ज टटोल रहे मिस्त्री

कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में दावेदारों की नब्ज टटोल रहे मिस्त्री

भोपालAug 18, 2018 / 02:49 pm

KRISHNAKANT SHUKLA

news

कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में दावेदारों की नब्ज टटोल रहे मिस्त्री

भोपाल. कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री टिकट वितरण के पहले पार्टी की नब्ज टटोलने का प्रयास कर रहे हैं। अपनी टीम के साथ भोपाल पहुंचे मिस्त्री ने प्रदेश कार्यालय में विधायकों और चुनाव समिति के सदस्यों से वन-टू-वन चर्चा की। उन्होंने एक-एक विधानसभा क्षेत्र का फीडबैक लिया और नेताओं की राय भी जानी।

विधायकों ने चर्चा के दौरान स्वयं की दावेदारी पेश करते हुए यह बताने का प्रयास कि चुनाव में उनके अलावा कोई अन्य जिताऊ उम्मीदवार नहीं हो सकता। हालांकि, मिस्त्री ने किसी भी विधायक से टिकट का वादा नहीं किया। उन्होंने विधायकों से अन्य विधानसभा क्षेत्र की स्थिति भी जानने का प्रयास किया। एक माह में उनका यह प्रदेश का दूसरा दौरा है।

विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की पहली सूची सितंबर के दूसरे सप्ताह तक जारी हो जाएगी। इसमें करीब 125 उम्मीदवारों के नाम होने की संभावना है। इसमें ज्यादातर मौजूदा विधायकों के अलावा कम मतों से चुनाव हारे नेताओं के नाम शामिल हो सकते हैं। इसमें पार्टी का सर्वे का अहम रोल होगा। जो सर्वे में फिट होगा उसे टिकट मिलना तय है।

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 को लेकर शुक्रवार को कांग्रेस नेताओं से चर्चा करने के लिए कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री शुक्रवार को भोपाल पहुंचे थे। उन्होंने कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से आगामी चुनाव की तैयारियों की जानकारी ली। साथ ही चुनाव लडऩे के इच्छुक उम्मीदवारों से मुलाकात किया। राजधानी भोपाल में मधुसूदन मिस्त्री की यह दूसरी बैठक है। इसके पहले भी चुनाव के मुद्दों को लेकर और आगे की रणनीति को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं से चर्चा की थी।

मिस्त्री नेताओं से हर सीट की जानकारी

स्क्रीनिंग कमेटी की पहली बैठक में कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में विधानसभा चुनाव में टिकट बंटवारे को लेकर चर्चा की थी। मिस्त्री अपने साथ एक डायरी लेकर आए थे। इसमें नेताओं के 2013 के विधानसभा चुनाव के दावों और हर विधानसभा क्षेत्र की जानकारी थी। वे पिछली बार भी स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष थे।

उस दौरान नेताओं अपने समर्थकों को टिकट दिलाने और जीत के दावे किए थे, लेकिन जमीनी हकीकत में हार का सामना करना पड़ था। मिस्त्री नेताओं से एक-एक सीट की जानकारी ली हैं। इसमें क्षेत्र के जातिगत समीकरण, नेताओं की स्थिति सहित अन्य जानकारी शामिल है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो