scriptमध्यप्रदेश के राज्यपाल मंगूभाई पटेल ने शपथ ली, आनंदीबेन, शिवराज और कमलनाथ भी थे मौजूद | madhya pradesh governor mangu bhai patel oath ceremony 8 july 2021 | Patrika News
भोपाल

मध्यप्रदेश के राज्यपाल मंगूभाई पटेल ने शपथ ली, आनंदीबेन, शिवराज और कमलनाथ भी थे मौजूद

mangu bhai patel: मध्यप्रदेश के नए राज्यपाल बने मंगूभाई पटेल…। राजभवन में कामकाज संभाला।

भोपालJul 08, 2021 / 12:02 pm

Manish Gite

mangu.jpg

भोपाल। मध्यप्रदेश के नए राज्यपाल के रूप में मंगूभाई पटेल (mangu bhai patel) ने गुरुवार को शपथ ग्रहण की। मध्यप्रदेश के चीफ जस्टिस मोहम्मद रफीक ने राजभवन (rajbhawan) में उन्हें शपथ दिलाई। इस मौके पर पूर्व राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ भी मौजूद थे।

हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश मोहम्मद रफीक ने राजभवन में गुरुवार को ठीक 11.30 बजे नए राज्यपाल मंगूभाई पटेल को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। कोरोना काल के चलते कार्यक्रम में 100 लोगों को ही आमंत्रित किया गया था। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्र एवं पूर्व मंत्री पीसी शर्मा भी मौजूद रहे। राजभवन के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात था, बगैर आमंत्रण पत्र के किसी को भी अंदर आने की अनुमति नहीं थी।

 

https://twitter.com/OfficeofSSC/status/1413015323075252237?ref_src=twsrc%5Etfw

इससे पहले गुजरात के पूर्व मंत्री मंगूभाई छगनभाई को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मंगलवार को नया राज्यपाल नियुक्त किया था। मंगूभाई गुजरात के नवसारी से 6 बार एमएलए रह चुके हैं। इसके साथ ही गुजरात की मोदी सरकार में वे वन एवं पर्यावरण मंत्री भी रह चुके हैं। मंगूभाई को दक्षिण गुजरात के बड़े आदिवासी नेता माने जाते हैं। 1 जून 1944 को जन्मे मंगूभाई पटेल ने आठवीं तक पढ़ाई की है। मंगूभाई नवसारी से दूसरे ऐसे व्यक्ति हैं जो किसी राज्य के राज्यपाल बनाए गए हैं। नवसारी जिले की ही कुमुदबेन जोशी भी कांग्रेस सरकार के दौरान आंध्र प्रदेश की राज्यपाल रह चुकी हैं।

https://youtu.be/vbzUHxZs5aE

Home / Bhopal / मध्यप्रदेश के राज्यपाल मंगूभाई पटेल ने शपथ ली, आनंदीबेन, शिवराज और कमलनाथ भी थे मौजूद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो