scriptआचार संहिता हटने से शुरू हुए कई काम, जल्द भरे जाएंगे खाली पड़े सरकारी पद | madhya pradesh latest news | Patrika News
भोपाल

आचार संहिता हटने से शुरू हुए कई काम, जल्द भरे जाएंगे खाली पड़े सरकारी पद

मरीजों को धूप से मिलेगी निजात, एम्स में होगी भर्ती
 

भोपालMay 20, 2019 / 01:28 pm

KRISHNAKANT SHUKLA

AIIMS Patna recruitment 2019

AIIMS Patna Recruitment 2019

भोपाल. अगले कुछ दिनों में हमीदिया अस्पताल में ओपीडी में आने वाले मरीजों को धूप से निजात मिल जाएगी, तो एम्स में डॉक्टरों की भर्तियां शुरू हो जाएंगी। जेपी अस्पताल में भी मरीजों की सुविधाओं के लिए कई काम शुरू होंगे। दरअसल लोकसभा चुनावों की आचार संहिता 25 मई को खत्म हो रही है। इसके बाद अस्पतालों में अटके प्रोजेक्ट फिर शुरू हो जाएंगे।

लोक सेवा आयोग से होगी डॉक्टरों की भर्ती

लोक सेवा आयोग से डॉक्टरों की भर्ती शुरू हो जाएगी। भर्ती प्रक्रिया में उम्र को लेकर विवाद था। मध्यप्रदेश के मूल निवासी और बाहरी उम्मीदवारों में अधिकतम आयु सीमा में अंतर होने से विवाद सामने आया था। माना जा रहा है कि आचार संहिता के बाद सरकार इस विवाद को खत्म कर डॉक्टरों की भर्ती प्रक्रिया शुरू करेगी।

आएंगे नए डॉक्टर

एम्स भोपाल में डॉक्टरों की भर्ती प्रक्रिया लंबे समय से चल रही है, लेकिन आचार संहिता के चलते रोक दी गई थी। अब इसके प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और अन्य 119 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। साक्षात्कार के बाद इन पदों पर ज्वाइनिंग ली जाएगी, जिससे एम्स में डॉक्टरों की संख्या बढ़ेगी और मरीजों को बेहतर इलाज मिलेगा।

मल्टी लेवल पार्किंग

हमीदिया अस्पताल की मल्टी लेवल पार्किंग की शुरुआत भी होगी। साथ ही इस अस्पताल में मरीजों को धूप से बचाने के लिए शेड और अन्य सुविधाओं का निर्माण भी किया जाएगा।

जेपी का सौंदर्यीकरण, आएंगे उपकरण

जेपी अस्पताल में सबसे महत्वपूर्ण रोगी कल्याण समिति की बैठक होगी। इसमें अस्पताल के सौंदर्यीकरण उपकरणों की खरीदी कर्मचारियों की भर्ती को लेकर प्रस्तावों पर बात की जाएगी। उम्मीद है कि जल्दी इन सभी प्रस्तावों को सहमति मिलेगी।

शेड बनाने का काम शुरू होने वाला है, पार्किग में भी टेंडर बुलाना है। जल्द ही यह दोनों काम हो जाएंगे तो मरीजों के लिए बड़ी राहत का काम होगा।

– डॉ. एके श्रीवास्तव, अधीक्षक, हमीदिया अस्पताल

कई काम रुके हैं। अस्पताल में ठेका कर्मचारियों की भर्ती, नए उपकरण। यह सब रोगी कल्याण समिति की बैठक के बाद हो पाएगा।
– डॉ. आईके चुघ, अधीक्षक, जेपी अस्पताल

Home / Bhopal / आचार संहिता हटने से शुरू हुए कई काम, जल्द भरे जाएंगे खाली पड़े सरकारी पद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो