scriptराहुल के भाषणों पर भाजपा ने लगाई आपत्ति, आयोग में की शिकायत | madhyapradesh-election BJP will make Rahul's speech complaining | Patrika News
भोपाल

राहुल के भाषणों पर भाजपा ने लगाई आपत्ति, आयोग में की शिकायत

राहुल के भाषणों पर भाजपा ने लगाई आपत्ति, आयोग में की शिकायत….

भोपालOct 31, 2018 / 09:43 am

Ashok gautam

bjp

बीजेपी

भोपाल। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के भाषणों पर भाजपा ने चुनाव आयोग में आपत्ति दर्ज कराई है। भाजपा ने कहा कि राहुल गांधी ने प्रदेश दौरे में अभी तक जितने भाषण दिए हैं, वह जातिवाद और सांप्रदायिक हैं।

इस तरह के भाषण चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन की श्रेणी में आते हैं। उन्होंने राहुल के सभी भाषणों की वीडियो रिकार्डिंग बुलाकर जांच की मांग की है।

वहीं एक दूसरी शिकायत में भाजपा ने कहा कि राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर झूठा आरोप लगाकर उन्हें पनामा मामले से जोड़ा है। इस मामले में राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई की जाए। इधर सीबीआई के एक अधिकारी का फेक वीडियो वायरल के मामले की भी जांच कराने की मांग की है।

इस वीडियो में सीबीआई के अष्ठाना नामक अधिकारी द्वारा यह कहा गया है कि अगर सरकार उनके खिलाफ कार्रवाई करती है तो वह व्यापमं घोटाले का राज खोल देंगे।

इस मामले में भाजपा के निर्वाचन प्रकोष्ठ के शांतीलाल लोढ़ा और एसएस उप्पल ने आयोग से आग्रह किया है कि अगर यह वीडियो सही है तो उक्त अधिकारी पर कार्रवाई की जाए, क्योंकि बिना दस्तावेज और सबूत के किसी को बदनाम करना गलत है।

 

समृद्ध रथ यात्रा के जवाब का परीक्षण….
सरकार ने चुनाव आयोग को समृद्ध रथ यात्रा से जुड़ी शिकायतों का जवाब दे दिया है। आयोग इस शिकायतों से जुड़े जवाबों का परीक्षण कर रहा है। बताया जाता है कि आयोग सरकार के जवाब से संतुष्ट नहीं है। आप पार्टी और कांग्रेस ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय में भाजपा के समृद्ध यात्रा की शिकायत की गई थी।
जिसमें यह कहा गया था रथों की अनुमति नहीं ली गई है, आरटीओ ने जिस कलर का और चेचिस को अनुमति दी गई थी, उसमें बदलाव किया गया है। इसके साथ जिलों में सरकारी अधिकारी-कर्मचारी इस यात्रा को सहयोग कर रहे हैं।

Home / Bhopal / राहुल के भाषणों पर भाजपा ने लगाई आपत्ति, आयोग में की शिकायत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो