scriptगोविंदपुरा प्रत्याशी के खिलाफ लगे वंशवाद हाय-हाय के नारे | madhyapradesh-election: Govindpura Assembly protest news | Patrika News
भोपाल

गोविंदपुरा प्रत्याशी के खिलाफ लगे वंशवाद हाय-हाय के नारे

वंशवाद हाय-हाय और मुर्दाबाद के लगाए नारे, सरताज सिंह ने कहा शिवराज अच्छे नेता लेकिन कुछ कमियां हैं….

भोपालNov 09, 2018 / 11:02 am

दीपेश तिवारी

sartaj singh

भोपाल। भाजपा ने गोविंदपुरा सीट पर आखिरकार बाबूलाल गौर की जिद के आगे कृष्णा गौर को टिकट दिया तो तपन भौमिक समर्थकों ने भाजपा कार्यालय में प्रदर्शन किया। जमकर नारेबाजी की। वंशवाद हाय-हाय और मुर्दाबाद के नारे लगाए।


जैसे ही कृष्णा गौर को टिकट मिला, उनके बंगले पर जश्न का माहौल हो गया। अचानक यहां सुंदरकांड का पाठ करवाया गया। इसमें परिवार के ही लोगों को शामिल किया गया। इधर, तपन भौमिक समेत गोविंदपुरा के अन्य भाजपा नेताओं ने दिनभर हंगामा किया। कांग्रेस कार्यालय में जमीन पर बैठकर विरोध जताया।

नाराज लोगों को मनाने के लिए आनन-फानन में सांसद आलोक संजर को मौके पर भेजा गया। यहां पहले से ही विजेंद्र सिंह सिसोदिया मौजूद थे, लेकिन दोनों से ही विरोधी लोग नहीं माने। संजर कार्यालय के अंदर चले गए और विजेंद्र सिंह लोगों को मनाते नजर आए। लेकिन काफी देर तक यहां हंगामा होता रहा।

शिवराज अच्छे आदमी लेकिन कुछ कमियां : सरताज सिंह
उधर कांग्रेस में शामिल होने के बाद वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री सरताज सिंह पीसीसी कार्यालय पहुंचे। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी ने उनका स्वागत किया।


इस मौके पर सरताज सिंह ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान अच्छे नेता हैं लेकिन उनमें कुछ कमियां हैं,इन कमियों को दूर होना चाहिए। प्रदेश में किसान और बेरोजगार नौजवानों के लिए कुछ नहीं किया गया। दिग्विजय ने सरताज सिंह की खूब तारीफ की, उन्होंने कहा कि सरताज सिंह मुझसे भी ज्यादा सक्रिय हैं और इसी सक्रियता के कारण वे आज तक चुनाव जीतते आए हैं। दिग्विजय ने भाजपा पर भी हमला किया, उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं को नीबू की तरह निचोड़ती है और फेंक देती है।

पिंक बूथ का अब गुलाबी होना जरूरी नहीं….


निर्वाचन आयोग ने पिंक बूथ के लिए नए नियमों का प्रकाशन किया है। अब इन बूथों को गुलाबी रंग से रंगना जरूरी नहीं होगा। निर्वाचन आयोग ने ये निर्देश सभी जिलों के निर्वाचन अधिकारियों को भेज दिए हैं। इसके अलावा यहां काम करने वाले स्टाफ को भी पिंक रंग पहनने से छूट दी गई है।

इससे पहले निर्वाचन आयोग ने यहां तैनात कर्मचारियों को भी पिंक कलर के कपड़े पहनकर निर्वाचन कार्य करने के निर्देश दिए थे। जिले में पुराने और नए शहर के अलावा 58 पिंक बूथ बनाए गए हैं। जहां पर स्टॉफ भी महिला कर्मचारी को तैनात किया जाएगा। पीठासीन अधिकारी भी महिला रहेगी।

Home / Bhopal / गोविंदपुरा प्रत्याशी के खिलाफ लगे वंशवाद हाय-हाय के नारे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो