scriptMP ELECTION 2018: टिकट बेचने का आरोप लगाने वाले प्रत्याशी को नोटिस देंगे बावरिया | madhyapradesh-election: The accused will get notice | Patrika News
भोपाल

MP ELECTION 2018: टिकट बेचने का आरोप लगाने वाले प्रत्याशी को नोटिस देंगे बावरिया

कांग्रेस प्रदेश प्रभारी पर लगे थे आरोप…..

भोपालNov 17, 2018 / 09:41 am

Amit Mishra

deepak babariya

Deepak Bawariya

भोपाल। कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया इंदौर-1 से कांग्रेस प्रत्याशी संजय शुक्ला को मानहानि का लीगल नोटिस भेजेंगे। बावरिया पर टिकट बेचने का आरोप लगाने वाले अन्य नेताओं को भी नोटिस दिया जा सकता है। टिकट वितरण के दौरान कुछ जिलों में कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया था कि उन्होंने पैसे का लेन-देन कर उम्मीदवार घोषित किए हैं। बावरिया इन आरोपों से नाराज हैं।
विवादित रहा संजय शुक्ला का टिकट….
इंदौर-1 से पहले प्रीति अग्निहोत्री को उम्मीदवार बनाया गया था, जिससे नाराज होकर संजय ने मुखर होकर दीपक बावरिया पर पैसे के बदले टिकट देने का आरोप लगा दिया। बाद में प्रीति का टिकट काटकर संजय को टिकट दे दिया गया। नाराज प्रीति ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में परचा भर दिया, प्रीति को मनाने इंदौर पहुंचे बावरिया ने संजय के आरोपों पर अपनी नाराजगी भी जताई।
दीपक बावरिया ने प्रीति का नामांकन वापस करा संजय शुक्ला की चुनावी राह तो आसान कर दी, लेकिन लीगल नोटिस से संजय की मुश्किलें बढ़ा दीं।


विधानसभा चुनाव के टिकट बेचने का आरोप लगाकर मेरी छवि खराब की गई है। मैं संजय शुक्ला को मानहानि का नोटिस दे रहा हूं।
दीपक बावरिया, कांग्रेस प्रदेश प्रभारी
सपाक्स की सरकार बनी तो 10 रुपए कम करेगी पेट्रोल-डीजल के दाम

उधर विधानसभा चुनाव के लिए सपाक्स पार्टी ने शुक्रवार को हमारे संकल्प नाम से अपना घोषणा-पत्र जारी कर दिया। इसमें सपाक्स सरकार आते ही पेट्रोल-डीजल और गैस सिलेंडर के दाम घटाने का वादा किया गया है। इसमें पहली बार में दस रुपए न्यूनतम घटाने का वादा है। इसके अलावा जीएसटी के स्लैब को उच्चतर स्तर पर 28 फीसदी से घटाकर 18 प्रतिशत करने का दावा भी किया है।
सपाक्स के अध्यक्ष हीरालाल त्रिवेदी ने शुक्रवार को घोषणा पत्र जारी किया। घोषणा-पत्र में वादा किया गया है कि सपाक्स सरकार आई तो मध्यप्रदेश के मूल निवासी बेरोजगारों को किसी भी सरकारी नौकरी के आवेदन करने पर कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा।

इसके अलावा छात्र एवं युवा वर्ग आयोग, व्यापार संवर्धन आयोग, मध्यम वर्ग कल्याण आयोग, कर्मचारी चयन आयोग आदि का गठन किया जाएगा। गरीबों के लिए अलग से विभाग बनाने का वादा भी किया गया है।
साथ ही जो उपभोक्ता समय पर बिजली का बिल, पानी का बिल, सम्पत्ति कर या अन्य प्रकार के टैक्स जमा करते हैं, उन सभी के लिए स्पेशल स्कीम लाई जाएगी। इन उपभोक्ताओं को विशेष छूट की नई नीति तैयार होगी।

घोटालों की जांच का वादा भी घोषणा-पत्र में शामिल किया गया है। इसके अलावा सीएनसी से ही ऑटो चलाने व ऑटो चालकों के लिए अलग से बीमा योजना लाने का वादा भी है। सपाक्स ने 24 पेजों का घोषणा पत्र बनाया है, जिसमें विभाग व सेक्टर वार हर वर्ग के लिए सौगात रखी है।

Home / Bhopal / MP ELECTION 2018: टिकट बेचने का आरोप लगाने वाले प्रत्याशी को नोटिस देंगे बावरिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो